सेनेटरी नैपकिन वेडिंग मशीन का किया वितरण

10:12 pm or July 29, 2022
(दीपक शर्मा)
पन्ना २९ जुलाई ;अभी तक; जेके सेम (सेन्ट्रल) लिमिटेड हरदुआकेन पन्ना द्वारा कलेक्टर श्री संजय कुमार मिश्र की धर्मपत्नी श्रीमती अल्का मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में गुरूवार को कार्यक्रम आयोजित कर क्षेत्रीय कन्या विद्यालयों को सेनेटरी नैपकिन वेडिंग मशीन का वितरण किया गया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार आस्था चड़ार सहित शासकीय उ.मा. विद्यालय अमानगंज, कमताना और पगरा के प्राचार्य, सीएमओ यशवंत वर्मा और जेके सीमेंट प्लांट के यूनिट हेड अनिल बड़गोत्री उपस्थित रहे।
                      श्रीमती अल्का मिश्रा द्वारा मशीन का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। बड़ी संख्या में छात्राओं की उपस्थिति में अमानगंज स्कूल प्रांगण में क्षेत्र की बच्चियों एवं छात्राओं के स्वास्थ्य व शारीरिक स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए सीएसआर योजना के तहत स्पंदन-यदुपति सिंघानिया संधारणीय सामुदायिक योजना के अंतर्गत एक-एक सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन, एक-एक नैपकिन डिस्पोजल मशीन तथा 50-50 हजार नैपकिन पैड्स अमानगंज, कमताना और पगरा विद्यालय को दानस्वरूप प्रदान किया गया। छात्राओं को सैनिटरी पैड्स के उपयोग से होने वाले स्वास्थ्य लाभ के साथ-साथ जीवन में प्रेरणादायक सीख भी प्रदान की गई।
कार्यक्रम के दौरान जेके सीमेंट के द्वारा क्षेत्र में प्रदान की जानी वाली सुविधाएं जैसे कि मोबाइल मेडिकल यूनिट, पशुधन संवर्धन योजना, पीने के पानी की सुविधा हेतु चलित कार्यक्रम, शासकीय स्कूलों के रंग रोगन, ई-स्कूल की अवधारणा के बारे में चर्चा की गई और तमाम उपस्थित लोगों को सार्वजनिक कार्यों के बारे जागरूक किया गया।