सोजतिया परिवार द्वारा भानपुरा में लगवाई जाएगी स्वामी सत्यमित्रानंद जी की मूर्ति

2:38 pm or October 18, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १८ अक्टूबर ;अभी तक;  जिले के भानपुरा में सोजतिया परिवार द्वारा देश के प्रसिद्ध सन्त स्वामी सत्यमित्रानंद जी की मूर्ति लगेगी । वहीं प्रदेश में स्वायत्त संस्थाओं के हुए चुनाव के समय भानपुरा के साथ ही मंदसौर संसदीय क्षेत्र के लोकप्रिय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एव पूर्व सक्रिय रहे मंत्री श्री सुभाष कुमार सोजतिया के नेतृत्व में एक मात्र भानपुरा में कांग्रेस के बहुमत की नगर परिषद चुनी जा कर कांग्रेस की लाज रखने वाली भानपुरा नगर परिषद की अपनी पहली बैठक में ही परिषद ने निर्णय लिया कि भानपुरा के दो विभिन्न मार्गों का नामकरण स्वामी सत्यमित्रानंद मार्ग एव स्वामी दिव्यानंद मार्ग रखे जाएंगे।
                          समन्वय मानव सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री कमलेश सोजतिया इंदौर द्वारा स्वामी सत्यमित्रानंद मार्ग पर स्वामीजी की मूर्ति लगाने की घोषणा की है। भानपुरा पीठ के दोनो गौरव के  चरणों मे नमन कर याद किया ।
                      नगर परिषद भानपुरा में आयोजित एक महत्वपूर्ण सम्मेलन में नगर परिषद अध्यक्ष श्री विनोद भानपिया एव कांग्रेस पार्षदों द्वारा एक संकल्प पत्र के द्वारा कचहरी चौक ,घोडापोल से छिपा मोहल्ला होकर शंकराचार्य मठ तक के मार्ग का नाम स्वामी सत्यमित्रानंद मार्ग रखे जाने एव इसी मार्ग के साथ गणेश मंदिर ,कचहरी चौक से माता पोल दरवाजा होकर शंकराचार्य मठ तक के मार्ग का नाम स्वामी दिव्यानंद जी तीर्थ मार्ग रखे जाने का संकल्प पत्र के अनुसार निर्णय लिया।
                        नगर परिषद के महत्वपूर्ण सम्मेलन में इन्हें सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस महत्वपूर्ण संकल्प की प्रति क्षेत्रीय विधायक , कलेक्टर मंदसौर ,प्रभारी मंत्री जिला मन्दसौर एव म.प्र.के मुख्यमंत्री को कार्यवाही हेतु भेजे जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एव पूर्व मंत्री श्री सुभाष कुमार सोजतिया के नेतृत्व एव मार्ग दर्शन में कांग्रेस ने नगर परिषद के चुनाव में ऐतिहासिक जीत प्राप्त की और उस समय अपने घोषणा पत्र में यह घोषणा की थी । चुनाव के बाद नगर परिषद भानपुरा ने अपनी पहली बैठक में दोनो महान सन्तो के लिये यह प्रस्ताव स्वीकृत किया। नगर परिषद के इस कार्य की भानपुरा सहित जिले व देश की धर्म प्रेमियों और उनके अनुयायियों ने प्रशंसा की है। अब शीघ्र ही विधिवत उनके नाम करण की पट्टिकाएं लगाई जाएगी।