सोदेबाजी की शादी केे लेनदेन पर दूल्हे को मारी गोली, गंभीर घायल को किया इंदौर रेफर

3:16 pm or June 3, 2022
मयंक शर्मा
खंडवा  ३ जून ;अभी तक;  एक युवती ने दो दिन पहले शादी की और  ठगी कर रफूचक्कर होने ं पर नाकाम रहने पर उसके साथियो ने बुधवार रात में लौटकर  दूल्हे को गोली मार दी। पिस्टल लेकर आए बदमाशों ने युवक के पेट में गोली मारी और भाग निकले ।
                  दरअसल, घायल युवक ने 55 हजार रुपए देकर एक युवती से दो दिन पहले ही शादी की थी। लेकिन वह लुटेरी दुल्हन निकली, ।रात के समय वह अपने भाई के साथ भागने लगी तो कुत्तें भौंकने लग गए, ।इतने में युवक और उसके पिता की नींद खुल गई। जब उन्हें पता चला कि उनकी बहू लुटेरी है तो उन्होंने रुपए वापस मांग लिए। अगले दिन दो युवक आए और गोली मार दी।
                  एसपी विवेकसिंह ने बताया कि, गोलीकांड के आरोपी फरार है, । पुलिस  टीमें उनकी तलाश में जुटी हुई है, वह जल्द पुलिस गिरफ्त में होंगे। इधर, युवक की हालत गंभीर है, उसे इंदौर रेफर किया गया। युवती पउौसी राज्य महाराष्ट्र की है। लड़की को गरीब समझ उसके साथ आए युवकों को वर पक्ष ने रुपए भी दिए ताकि शादी हो जाए। दो दिन में रूपयो को लेकर ऐसा बबाल हुआ कि  बुधवार की रात खालवा की तिवारी कॉलोनी में हुये गोलीकांड में दूल्हे को गोली मार दी। घायल दुल्हे को इंदौर रेफर किया है। दूसरी ओर घटना स्थल का मुआयना करने के बाद पुलिसने कुछ संदेही हिरासत में लिए हैं।
                   तिवारी कॉलोनी में रहने वाले सुभाष चैहान ने अपने बेटे पारस (25) की शादी की बात गांव में चलाई। सुनते सुनाते कुम्हार मोहल्ला खालवा निवासी रूपसिंह के माध्यम से 30 मई को पारस के रिश्ते के लिए महाराष्ट्र से दो युवकों के साथ एक युवती खालवा पहुंची। युवती का नाम दीपिका निवासी सुसुद मालेगांव वर्धा महाराष्ट्र बताया जा रहा है। लड़की को देख पारस ने शादी के लिए हां कर दी। सौदा तय होते ही  दीपिका एक युवक के साथ पारस के घर में ही रुकी रही जबकि
एक युवक रकम लेकर महाराष्ट्र जाने की बात कहते हुए चला गया।
                  थाना प्रभारी ने  बताया  कि  गोली मारने के बाद वे भागे और बाइक से फरार हो गए।  प्राथमिक इलाज के बाद पारस को खड़वा और फिर इंदौर रेफर कर दिया।
               टीआइ परसराम डावर का कहना है कि पारस की हालत ठीक है, वह बात कर रहा है। पारस की शिकायत पर दोनों अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 307, 34 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।
एसडीओपी रविन्द्र वास्कले ने कहा कि ं घटना स्थल से गोली का खोखा मिला है। इस घटनाक्रम से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। संदेह है कि शादी से मना करने पर वारदात हुई है। मामले के कई बिन्दु हैं जिन पर जांच चल रही है।
                    मामला जिले के जनजातीय ब्लाक खालवा के थाना क्षे.त्र ेका है। खालवा थाना प्रभारी  परसराम डाबर ने बताया सोमवार के दिन खालवा निवासी पारस पिता सुभाषचंद्र जैन ने दीपिका नाम की युवती से शादी की थी। वह अपने दो भाई आकाश और भगवान के साथ पारस के घर आई। यहां आकाश ने दूल्हे पारस से कहा कि उसकी दादी बीमार है इसलिए रुपए की जरुरत है। मुझे रुपए दे दों। इस पर पारस ने 55 हजार रुपए दे दिए और आकाश वहां से चला गया। उसी रात को 2 बजे दीपिका और भगवान भागकर जाने लगे। उस समय पारस और उसके पिता सुभाषचंद नींद ले रहे थे। इतनें में आंगन में बैठे कुत्ते भोंकने लग गए। पारस और उसके पिता की नींद खुली तो दीपिका और भगवान को पकड़ लिया।
                 दूल्हे ने नवविवाहिता पत्नि दीपिका से कहा कि- तुम धोखेबाज निकली, मुझे मेरे पैसे वापस कर दो और यहां से निकल जाओ। भगवान ने आकाश को पैसे लेकर बुलाया,।आकाश  मंगलवार े सुबह आया और 55 हजार रुपए देकर दीपिका और भगवान को ले गया। लेकिन बुधवार रात 2 बजे आकाश और भगवान पिस्टल लेकर आए और दूल्हे पारस से रुपए वापस मांगने लगे। विवाद की स्थिति में आकाश ने पारस के पेट में गोली मार दी।