सोशल मीडिया पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर, भूलकर भी न करें कोई गलती

3:09 pm or June 13, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल १३ जून ;अभी तक;  सोशल मीडिया पर भड़काऊ सहित आपत्तिजनक टिप्पणी अथवा पोस्ट करने वाले सावधान हो जाएं। क्योंकि पुलिस ने चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर पुलिस पैनी नजर भी रखे हुए हैं। पुलिस ने चेतावनी जारी कर आगाह किया है कि कोई भी ऐसी पोस्ट अथवा कार्य ना करें जिससे की माहौल खराब हो। पुलिस ने चेतावनी दी है कि इस तरह का कोई भी कृत्य करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

अनर्गल पोस्ट करने से बचें

बैतूल पुलिस द्वारा रविवार को जारी चेतावनी में कहा गया है कि आम जन नागरिकों से अपील गई है। इसमें कहा गया है कि किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म (फेसबुक, व्हाटसएप, ट्विटर, मैसेंजर, इंस्टाग्राम व अन्य सोशल मिडिया प्लेटफार्म के माध्यम से साम्प्रदायिकता व धार्मिक उन्माद को पैदा करने वाले संदेशों, कार्टून, टिप्पणी, ऑडियो, वीडियो, स्टेटस, स्टोरी, विशेष समुदाय के प्रति अशोभनीय टिप्पणी सोशल मीडिया पर पोस्ट व शेयर न करें।

ऐसी पोस्ट ना करें शेयर

पुलिस ने चेतावनी जारी कर कहा कि सोशल मीडिया पर भडकाऊ भाषण, धार्मिक उन्माद को बढ़ाने, साम्प्रदायिकता को भड़काने हेतु लोगों को किसी स्थान विशेष में व विशेष प्रयोजन हेतु एकत्रित होने की अपील न करें और ना ही ऐसी पोस्ट को शेयर करें।  यदि आपके पास किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस प्रकार का कोई मैसेज/ आडियो-विडियो/कार्टून आदि आता है तो ऐसे संदेशों को आदान प्रदान व किसी ग्रुप में शेयर न करें। इसकी सूचना तत्काल पुलिस कंट्रोल रुम बैतूल के मोबाईल नम्बर 7049101017, सायबर सेल 8770614580 अथवा नजदीकी थाने में देवें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। अगर इस प्रकार का कृत्य कोई करता हैं तो उसके विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।