स्काउट गाइड ने वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए किया प्रेरित

6:59 pm or November 28, 2021
महावीर अग्रवाल
मंदसौर २८ नवंबर ;अभी तक; शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नंदावता स्काउट गाइड  प्रभारी नरेंद्र त्रिवेदी एवं सलमा शाह के नेतृत्व में विद्यालय के स्काउट गाइड दलों ने ग्राम में लगाए जा रहे कोविड-19 के दूसरे डोज के लिए जनजागरण रैली का आयोजन किया एवं घर-घर जाकर वैक्सीन का दूसरा टीका लगाने के लिए पालकों को प्रेरित किया ।
                 स्काउट प्रभारी नरेंद्र त्रिवेदी एवं गाइड प्रभारी सलमा शाह ने बताया कि वे उसी मोहल्ले के रहने वाले हैं अपने परिवार के साथ ही मोहल्ले का भी सर्वे करवाया और जिनको दूसरा डोज नहीं लगे हैं उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर तक ले गए और उनका वैक्सीनेशन करवाया ।
                स्काउट गाइड के साथ ही  आशा ऊषा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ही स्वाथ्य विभाग का पूरे अमले को पूरा सहयोग कर रहे हैं। नंदावता के स्काउट गाइड ने संकल्प लिया है कि वे जिले में सबसे पहले अपने गांव में शत-प्रतिशत प्रत्येक  व्यक्ति को दूसरा डोज भी लगवाएंगे इसके लिए सघन संपर्क अभियान भी चलाया जा रहा है। इसी तरह जिले के दूसरे स्काउट गाइड को भी  प्रेरणा लेकर आगे आना चाहिए ।
                स्काउट गाइड के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपिका बैरागी, जिला अध्यक्ष जिला अंशुल बैरागी, जिला कमिश्नर जिला शिक्षा अधिकारी आर.एन. कारपेंटर, राज्य परिषद सदस्य एन.डी. वैष्णव , ब्लॉक अध्यक्ष मंदसौर दीपक बडसोलिया ने सभी विद्यालयों के स्टाफ स्काउट गाइड  से आग्रह किया है कि वे भी जिले में वैक्सीनेशन का दूसरा दो लगवाने के लिए सघन संपर्क अभियान चलाकर जिले को अग्रणी बनाये और प्रदेश में उदाहरण प्रस्तुत करें।