स्वामी टेऊँराम चालिसा महोत्सव की धूम

5:57 pm or June 4, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ४ जून ;अभी तक;  श्री प्रेमप्रकाश पंथ के आचार्य सतगुरू स्वामी टेऊँराम महाराज के जन्मोत्सव के अन्तर्गत टेऊँराम महाराज का चालिसा महोत्सव जो 25 अप्रैल से 4 जुलाई 2022 को जन्मोत्सव तक, श्री प्रेमप्रकाश आश्रम मंदसौर में हर्षोल्लास व श्रद्धापूर्वक मनाया जा रहा है इसके तहत प्रतिदिन सायं 5 से 6 बजे तक घर-घर व सायं 6 से 7.30 बजे तक गुरू दरबार में सत्संग, प्रवचनों की अमृत वाणी की वर्खा हो रही है।
                      इस आशय की जानकारी सेवा मण्डली के प्रमुख पुरूषोत्तम शिवानी ने देते हुए बताया कि चालिसा महोत्सव के नोवें दिवस देवभूमि हरिद्वार प्रेमप्रकाश आश्रम के सन्त श्री हिमांशुलाल प्रेमप्रकाशी ने श्रीमती जया-प्रेमकुमार भगतानी, श्रीमती सिमरन राजकुमार शेरवानी के निवास पर सत्संग, चालिसा का पाठ व आरती सम्पन्न कर श्री प्रेमप्रकाश आश्रम में श्रीमती जयश्री-राम कोटवानी एवं श्रीमती चांदनी-नरेश कोटवानी के लाभाथी दिव्य सत्संग में सन्त श्री हिमांशु ने अपनी अमृतमयी वाणी में कहा कि वर्तमान में हर मनुष्य परेशान रहता है और चिन्ता व भय से अ पना जीवन व्यापन कर रहा है। ऐसी दशा में अगर मनुष्य अपने जीवन की डोर सतगुरू को सौंप कर यह प्रार्थना करे कि अब सौंप दिया जीवन का सब भार तुम्हारे हाथों में, है जीत तुम्हारे हाथों में और हार तुम्हारे हाथों में …..’’निस्वार्थ व निष्काम सेवा का फल आपको अवश्य प्राप्त होगा। आपने टेऊँरामजी महाराज के जीवन के अनेक सच्ची घटनाओं से उपस्थित संगत को मंत्रमुग्ध कर दिया।
                   युग पुरूष आचार्य सद्गुरू स्वामी टेऊँरामजी महाराज के 80वें वर्सि उत्सव पर पंचदिवसीय श्री प्रेमप्रकाश ग्रन्थ व श्रीमद् भागवत गीता के पाठों का भोग श्रीमती पुष्पा पमनानी ने अपने मुखारविन्द से श्री प्रेमप्रकाश ग्रन्थ के अन्तिम अध्याय के 60 शान्ति के दोहों व श्रीमद् भागवत गीता के अंतिम अध्याय का वाचन कर भोग सम्पन्न किया। अन्त में सुख समृद्धि का पल्लव पाकर वर्सि उत्सव सम्पन्न किया। आभार प्रदर्शन श्रीमती पुष्पा पमनानी एवं श्रीमती विध्या श्यामयानी ने प्रकट किया। भगवान श्री पशुपतिनाथ एवं सहस्त्रशिवलिंग की पूजा अर्चना कर दर्शन लाभ भी लिया।