स्वास्थ्य मंत्री और  विधायक ने किया प्रतापगढ़ में 23 करोड़ की राशि के निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया

11:24 pm or November 7, 2021
दीपक कांकर
 रायसेन 07 नवम्बर ;अभी तक;  स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी तथा विधायक,पूर्व मंत्री रामपाल सिंह राजपूत ने रविवार को सिलवानी विधान सभा क्षेत्र के गांव प्रतापगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में 23 करोड़ से अधिक की राशि के निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया। तथा मढ़ई मेले में भी शामिल हुए। व ढालो की पूजा अर्चना की।
         कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डा. चौधरी ने कहा कि मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेष के साथ ही संपूर्ण जिले में तेजी से विकास कार्य कराए जा रहे है। गावों मे सड़क, आगंनवाड़ी भवन,स्वास्थ्य केंद्र भवन सहित अनेक निर्माण कार्य कराए जा रहे है।क्षेत्र के चंहुमुखी विकास के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। जिले के विकास में कोई कमी नही आने दी जाएगी। सुदूर गांवो तक स्वास्थ्य सुविधाए मिल सके इसके लिए लगातार स्वास्थ्य सुविघाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए सरकार द्वारा हर संभव कदम उठाए गए। लोगों को बेहतर और त्वरित उपचार मिल सके, इसके लिए स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया गया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा लोगों को निःशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है।
      कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह राजपूत ने कहा कि गावो में भी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।गावों का विकास महानगरो की तर्ज पर किया जा रहा है। किया गया शिलान्यास भी क्षेत्र के विकास का ही हिस्सा है। गांव के विकास की योजनाएं गांव कीचौपाल पर बैठ कर ग्रामीणो की सलाह व आवष्यकता को देंखते हुए बनाई जा रही है। उन्होने बताया कि अधिकारियो को निर्देश दिए गए है कि गावों के विकास की योजना बनाने से पहले ग्रामीणो के साथ बैठ कर उनके विचार भी जाने न कि कार्यालय में बैठ कर गांव के विकास की योजना बनाई जावे। विधायक श्रीराजपूत ने कहा कि 15 माह की कांग्रेस सरकार ने अनेक हितग्राही मूलक योजनाओं को बंद कर दिया था। सवा साल मंें प्रदेश की जनता परेशान हो गई थी। बल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अडडा बना दिया गया था। लेकिन शिवराजसिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनते ही बंद की गई योजनाओं को चालु किया गया जिसका लाभ पात्र हितग्राहियो को मिल रहा है। उन्होने लोगो से आव्हान किया कि सभी पात्र व्यक्ति कोविड वैक्सीन जरूर लगवाएं। जिन्होंने पहली डोज लगवा ली है वह निर्धारित अवधि के बाद दूसरी डोज भी जरूर लगवाएं।
कार्यक्रम में 23 करोड़ रू से लागत के कार्यो का किया भूमिपूजन
कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी व विधायक रामपाल सिंह
राजपूत ने नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के निर्माण कार्य का षिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत प्रतापगढ़ से सेमरा खास गांव तक 9 करोड़ 88 लाख की लागत से बनने वाली 15
किलो मीटर सड़क के साथ ही उदयपुरा सिलवानी मार्ग से मुआर, महंगवा,
समनापुर, वीरपुर, बर्रापोड़ी, सलैया, बिछुआ परासिया, प्रतापगढ़ तक 20
किलो मीटर लंबाई वाली सड़क मार्ग का भी षिलान्यास किया। इस सड़क का
निर्माण  13 करोड़ 27 लाख की लागत से किया जाएगा । कार्यक्रम में पीएम
आवास योजना व पेंषन योजना के स्वीकृति पत्र हितग्राहियो को प्रदान किए गए। इसके अतिरिक्त प्रतापगढ़ गांव में ही आयोजित मढ़ई मेले मेे पहुंच कर ढालो की पूजा अर्चना भी की। कार्यक्रम का संचालन हीरा लाल राठौर ने किया।  प्रारंभ में अतिथियो के द्वारा कन्या पूजन किया । ग्रामीणो व कार्यकर्ताओं के द्वारा स्वास्थ्य मंत्री डा. चौधरी व विधायक श्री राजपूत का फूल मालाओं से स्वागत किया।
गावों में भी मिले गामीणो से-
 शिलान्यास कार्यक्रम शामिल होने से पहलेस्वास्थ्य मंत्री डा. चौधरी व विधायक श्री राजपूत मुआर गांव में भाजपा नेता पटेल लक्ष्मी नारायण रघुवंषी, मयंक रघुवंषी के निवास पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। तथा ग्रामीणा से भेंट की। इसके अतिरिक्त पटनाजोड़, महंगवा,समनापुर, बर्रापोड़ी, सलैया, बिछुआ, परासिया गांव में भी स्थानीय कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में बरिष्ठ भाजपा नेता तरवरसिंह राजपूत,  भाजयुमो  जिला अध्यक्ष पवन रघुवंशी,भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला, दीपक रघुवंशी, सहित प्रशासनिक अधिकारी व भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामीण शामिल हुए ।