स्वास्थ्य मंत्री ने देवनगर में 568.5 लाख रू के कार्यो का किया भूमिपूजन तथा लोकार्पण

8:18 pm or November 13, 2021

दीपक कांकर

रायसेन, 13 नवम्बर ;अभी तक;  स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी द्वारा गैरतगंज तहसील के देवनगर में 108.97 लाख रू की लागत से बनने वाले राजस्व विभाग के अंतर्गत उप तहसील कार्यालय भवन देवनगर के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। साथ ही जल जीवन मिशन के तहत 455.80 लाख रू लागत की रेट्रोफिटिंग नल-जल योजना का भी भूमिपूजन किया एवं 3.73 लाख रू की लागत से निर्मित यात्री प्रतीक्षालय का लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वह निरंतर प्रयासरत है। कोविड महामारी के कठिन दौर में क्षेत्र में तेजी से विकास और निर्माण कार्य किए जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस उप तहसील कार्यालय भवन के बन जाने से राजस्व विभाग से संबंधी कार्य एक ही जगह सुगमता से किए जा सकेंगे और क्षेत्र के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। इसी प्रकार आज देवनगर में 455.80 लाख रू की लागत की नल-जल योजना का भी भूमिपूजन किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा है कि गॉवों में भी लोगों को घर पर ही जल से पेयजल उपलब्ध हो। ग्रामीणों को पेयजल के लिए परेशान ना होना पड़े, इसके लिए जल जीवन मिशन के तहत वृहद स्तर पर काम किया जा रहा है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता किरार,  गैरतगंज जनपद अध्यक्ष श्रीमती ममता पोर्ते तथा डॉ जयप्रकाश किरार सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

गैरतगंज में शासकीय आईटीआई और डिजिटल एक्सरे मशीन का किया शुभारंभ

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने गैरतगंज में शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था का शुभारंभ किया। साथ ही गैरतगंज अस्पताल में डिजिटल एक्सरे मशीन का भी शुभारंभ किया गया।