स्वास्थ्य मंत्री ने रायसेन में कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान का किया शुभारंभ

7:38 pm or June 21, 2021
स्वास्थ्य मंत्री ने रायसेन में कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान का किया शुभारंभ


दीपक कांकर

रायसेन, 21 जून ;अभी तक;  कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेशव्यापी वैक्सीनेशन महाअभियान का स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने रायसेन स्थित शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर शुभारंभ किया। लोगों को वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी तथा कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव साईकिल चलाकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। जिले में 21 जून को 30 हजार लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसमें दोपहर 03 बजे तक 20 हजार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो गया है। अभी वैक्सीनेशन कार्य जारी है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने वैक्सीनेशन सेंटर पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा वैक्सीन लगवाने आई 19 वर्षीय रानी बंसल से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का सबसे कारगार उपाय वैक्सीन है, इसलिए सभी पात्र लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने के लिए पूरे प्रदेश में 21 जून से कोविड टीकाकरण महाअभियान प्रारंभ किया गया है, जो कि 30 जून तक चलेगा। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। रायसेन सहित प्रदेश में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने तथा वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने सभी नागरिकों से कोविड वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए कहा कि कोविड वैक्सीन लगने के बाद जिंदगी सुरक्षित हो जाती है। इसलिए सभी लोग खुद भी वैक्सीन लगवाएं एवं अन्य लोगों को भी लगवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करना है, सभी मास्क का उपयोग करें, दो गज की दूरी बनाए रखें, भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें, आवश्यक होने पर ही घर से निकले तथा समय-समय पर साबुन से हाथ धोएं या सैनेटाइजर का उपयोग करते रहें। इस अवसर पर कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव, पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला, जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा तथा सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री सहित अनय अधिकारी उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य मंत्री ने सॉची में वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने सॉची में भी वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर पर उपस्थित स्वास्थ्य अमले का उत्साहवर्धन किया तथा वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर एसडीएम श्री एलके खरे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।