स्‍वच्‍छता पखवाड़ा के तहत स्‍वच्‍छ नीर की थीम पर मनाया गया

8:03 pm or September 26, 2021

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर,26  सितम्बर , अभीतक  । पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर 16 सितम्बर से 2 अक्टूबर, 2021 तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस स्‍वच्‍छता पखवाड़ा के अंतर्गत 26 सितम्‍बर को स्‍वच्‍छ नीर की थीम पर मनाया गया।
स्‍वच्‍छता और सुंदरता एक दूसरे का पूरक है क्‍योंकि एक के बिना दूसरे की कल्‍पना नहीं की जा सकती है। इसी लाइन को चरितार्थ करते रतलाम मंडल पर 16 सितम्‍बर से 02 अक्‍टूबर, 2021 तक अलग-ललग दिन अलग-अलग दिवस के रूप में मनाते हुए 26 सितम्‍बर को स्‍वच्‍छ नीर की थीम पर मनाया गया।
26 सितम्‍बर, 2021 को स्‍वच्‍छ नीर के रूप में मनाया गया इस दिन मंडल के रतलाम, उज्‍जैन, इंदौर, नागदा, देवास, चित्‍तौड़गढ़, नीमच, मंदसौर, मेघनगर, दाहोद, सीहोर, शुजालपुर, डॉ अम्‍बेडकर नगर सहित अन्‍य स्‍टेशनों, कोचिंग डिपो इंदौर, डॉ अम्‍बेडकर नगर सहित अन्‍य स्‍टेशनों रेलवे कॉलोनियों वाटर फाउंटेन, वाटर हाइट्रेंट की एवं उसके आस-पास सफाई की गई। स्‍वास्‍थ विभाग द्वारा मंडल के विभिन्‍न लोकेशनों से 125 रिसीड्यूअल वाटर सैंपल लिए गए जिसमें सभी फिट पाए गए। 35 लोकेशनों से पानी में बैक्‍टिरिया की जॉंच हेतु सैंपल लिए गया जिसकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा है।
इसके अतिरिक्‍त मंडल के सभी स्‍टेशनों पर सर्कूलेटिंग एरिया, प्‍लेटफॉर्म, रेलवे ट्रैक आदि की सफाई करवाई गई।