हमने आपके वोटो से सरकार बनायी, उन्होनें नोटो से बना ली- कमलनाथ

6:21 pm or October 23, 2020
हमने आपके वोटो से सरकार बनायी, उन्होनें नोटो से बना ली- श्री कमलनाथ
महावीर अग्रवाल
मंदसौर २३ अक्टूबर ;अभी तक;  पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुये कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं नवरात्री में शामगढ की माॅ महिषासुद मर्दिनी प्रांगण से आप लोगो के समक्ष आया हूं। शामगढ नगर मंदसौर जिले का व्यापारी केन्द्र बिंदु है। पोरवाल समाज मेहनती एवं ईमानदार समाज है जिसने यहां के व्यापार को आगे बढाया है। प्रदेश में लगातार झूठी घोषणाओं  से पंद्रह साल तक मध्यप्रदेश का बंटाधार शिवराजजी ने किया उसके बाद आप लोगो ने कांग्रेस की अपने वोटो से चुनी सरकार बनायी थी लेकिन भाजपा ने फिर से नोटो के बल पर सरकार बना ली। बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने यह सोचा नही होगा कि जिस संविधान को वे लिख रहे है उसमें ऐसा भी अवसर आयेगा जिसमें विधायक के निधन के बिना भी उपचुनाव होगे। पुरे देश में 60 स्थानो पर उपचुनाव है जिसमें से 28 उपचनुनाव सिर्फ मध्यप्रदेश में है।
                 श्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की छवि बिगाडने का आरोप भाजपा और विश्वासघातियो पर लगाते हुये कहा कि पंद्रह माह पूर्व आपने कांग्रेस को वोट देकर सरकार बनायी। मैने 18 दिसंबर को भोपाल मे शपथ ली, उसके बाद मेरा लगभग ढाई माह का कार्यकाल लोकसभा आदर्श आचार संहिता में गया और एक माह मेरा भाजपा द्वारा खरीद फरोख्त में चला गया, मुझे मात्र साढे ग्यारह माह का कार्यकाल मिला जिसमें मैने कांग्रेस की निति और अपनी सरकार की मंशा रखी।
                   प्रदेश की छवि नोटो की बोली लगाकर सरकार बनाने वाले प्रदेश की बनी- कमलनाथजी ने भाजपा और शिवराज पर स्वयं के हित के लिये प्रदेश की छवि बिगाडने का आरोप लगाते हुये कहा कि आप लोगो ने वोट देकर हमारी सरकार बनाई थी लेकिन इन्होनें नोटो की बोली लगाकर सरकार बना ली है, कोई भी आये और बोली लगाकर सरकार बना ले, अगर ऐसा ही है तो फिर पंचायत और पार्षदो के चुनाव की क्या जरूरत है, बोली लगाओ और अपना व्यक्ति बिठाओं। सत्ता और पद की खातिर बिके लोगो ने प्रदेश की छवि बिगाडी तो है ही साथ ही लोकतंत्र को भी कलंकित किया है।
               समर्थन मूल्य से कम खरीदी होने पर प्रकरण दर्ज होगा- कमलनाथजी ने किसान विरोधी बिल पर उपस्थित जनसमुदाय को आश्वस्त करते हुये कहा कि किसान की जेब मे रूपया होगा तो व्यापारियो का धंधा चलेगा। भाजपा ने सात माह के कार्यकाल में मंडी का नया कानून बनाया है, केन्द्र सरकार किसान विरोधी बिल लायी है। अगर हमारी सरकार आयेगी तो हम कानून बनायेगे कि अगर समर्थन मूल्य से कम पर किसान की उपज की खरीदी होगी तो यह अपराध माना जायेगा। किसान हमारे अन्नदाता है, किसान के हित के लिये हम संकल्पित होकर कार्य करेगे।
                 भाजपा ने बरोजगारी, अपराध एवं महिला अत्याचार वाले प्रदेश की छवि बनायी-  श्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की बिगडी छवि के चलते यहां निवेश नही आता था किन्तु मेरी सरकार आने के बाद निवेश के लिये विश्वास का माहौल तैयार करने का कार्य किया था।
                   माफियाओ के बचाव के लिये आने वालो को कहा चलो चलो- कमलनाथजी ने भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक द्वारा लगातार चलो-चलो कहने का आरोप का प्रभावी जवाब देते हुये कहा कि मेरी इच्छा थी कि प्रदेश माफिया मुक्त बने, मेरे प्रदेश की छवि अशुध्द खादय पदार्थो के कारण खराब ना हो, यहां जनता में विश्वास का माहौल बने, इसके लिये मेरी सरकार ने कार्य शुरू किये लेकिन इन माफियाओ को बचाने के लिये अगर कोई आयेगा तो मै सिफ्र चलो- चलो ही कह पाउंगा। मैं कमलनाथ हूं किसी से नही झूकता।
                     प्रदेश का युवा ठेका नही बल्कि रोजगार चाहता है- कमलनाथजी ने सभा से युवाओं के लिये चिंता प्रकट करते हुये कहा कि बुजुर्गो की दुनिया अलग है, इन युवाओं की दुनिया कुछ अलग हैं शिवराजजी ने प्रदेश को बरोजगारी में नंबर वन बनाया है। हमारे यहां का युवा ठेका नही चाहता है वह रोजगार चाहता है, हम आयेगे और निवेश भी आयेगा युवाओ को रोजगार भी मिलेगा।
राकेश उत्साही युवा है, ईमानदारी से आपके लिये कार्य करेगा
कमलनाथ ने कहा कि आप लोगो को बिकने वालो को नही टिकने वाले की जरूरत है। ईमानदार व्यक्ति की जरूरत है। श्री कमलनाथजी ने कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पाटीदार की सरलता एवं उत्साह के प्रति जनसमुदाय को विश्वास दिलाया कि राकेश ईमानदारी से कार्य करेगा। यहां की जनता राकेश पर भरोसा कर कांग्रेस को विजय बनावे।
इस दौरान युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीवासन बी वी, राष्ट्रीय संत श्री वेगायग्यनंदजी महाराज मिर्ची बाबा, पूर्व मंत्री श्री प्रियवतसिंह खिंची, पूर्व सांसद सुश्री मीनाक्षी नटराजन, खाचरोद विधायक श्री दिलीपसिंह गुर्जर, आलोट विधायक मनोज चावला, जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री नवकृष्ण पाटील, पूर्व मंत्री श्री सुभाष सोजतिया, पूर्व मंत्री श्री नरेन्द्र नाहटा, सुवासरा विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी श्री राकेश पाटीदार सहित अनेक कांग्रेस नेतागणो ने भी सभा को संबोधित कर जनता से पुनः कांग्रेस के प्रति विश्वास जताने का आव्हान किया।
       इस अवसर पर मंच पर प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारीगण, जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्षगण, ब्लाॅक कांग्रेस के अध्यक्षगण विभिन्न मोर्चा संगठनो के अध्यक्षगण, शामगढ ब्लाॅक एवं नगर इकाई शामगढ के पदाधिकारीगण सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे। संचालन वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं शामगढ प्रभारी श्री राजकुमार अहीर ने किया।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *