हम सब एक ऐसे दल के कार्यकर्ता हैं जिसकी विचारधारा राष्ट्रवाद पर केंद्रित होती है

6:22 pm or June 5, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ५ जून ;अभी तक;  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा के निर्देश पर आज जिला भाजपा कार्यसमिति की आवश्यक बैठक भाजपा राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष एंव सांसद सुधीर गुप्ता, भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर, प्रदेश कैबिनेट मंत्री जगदीश देवड़ा, जिला भाजपा संगठन प्रभारी गोपीकृष्ण नेमा, गरोठ विधायक देवीलाल धाकड के आतिथ्य में शुभकामना रिसोर्ट पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया ने की। बैठक के प्रारंभ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी और स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। तत्पश्चात भाजपा जिला पदाधिकारीगणों द्वारा मंचस्‍थ अतिथियों का स्वागत किया गया।

                     बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष एवं सांसद  सुधीर गुप्ता ने कहा कि पूरा देश 30 मई से 15 जून तक मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न प्रकार के संगठनात्मक कार्यों को संपादित कर रहा है। मुझे प्रसन्नता है कि मंदसौर जिले में भी यह 15 दिवसीय कार्यक्रम निरंतर जारी है। हम सब एक ऐसे दल के कार्यकर्ता हैं, जिसकी विचारधारा राष्ट्रवाद पर केंद्रित होती है। जबकि अन्य दलों की विचारधारा परिवारवाद पर चलती है। आजादी के बाद से निरंतर कांग्रेस ने देश की जनता को जो नारे दिए वह सब बेनामी साबित हुए उनके नारे सिर्फ नारे रहे और धरातल से उनका कोई सरोकार नहीं था। पूर्व में अटल जी की सरकार और अब देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के सर्वहारा वर्ग की कल्याणकारी योजनाएं धरातल पर अपना सकारात्मक प्रभाव दिखा रही है आज देश के 6 लाख गांव शहरों से बेहतरीन रोड के माध्यम से कनेक्ट हो गए हैं गांव-गांव में इंटरनेट की सुविधा है, हर घर में शौचालय है और हर व्यक्ति को आवास के रूप में प्रधानमंत्री आवास मिल रहा है। आज मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व पटल पर अपनी साख मजबूत करता दिखाई देता है। हमने स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में ऐतिहासिक परिवर्तन किए हैं कोरोना काल जैसी भीषण विभीषिका के समय प्रधानमंत्री जी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश जी नड्डा की अपील पर भारतीय जनता पार्टी का बूथ स्तर तक का कार्यकर्ता भी सेवा और समर्पण के कार्य में जुट गया था। देश के 80 करोड़ लोगों को निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया था, वही किसानों को अपनी उपज का बेहतरीन दाम मिले इसके लिए किसानों को सीधे बड़े शहरों के व्यापार व्यवसाय से जोड़ा गया। इन सब बातों को हमें आने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एवं नगरी निकाय चुनाव में आम जनता तक पहुंचाना है और भारतीय जनता पार्टी को प्रत्येक सीट पर ऐतिहासिक विजय दिलाना है।

जिला भाजपा संगठन प्रभारी श्री गोपीकृष्ण नेमा ने कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जो त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एवं नगरी निकाय चुनाव आने वाले वर्ष 23 और 24 के चुनाव हेतु नीव के पत्थर साबित होने जा रहे हैं। 2014 से अभी वर्तमान में निरंतर हम लोग सत्ता के माध्यम से जनकल्याण और राष्ट्रवाद प्रेरणा के कार्य निरंतर करते जा रहे हैं इसीलिए इस चुनाव में आप सभी कार्यकर्ता सीना तान के मतदाताओं से मिले और उन्हें भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील करे। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में हमें भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के चेहरे देखकर उनके पक्ष में कार्य कर उन्हेंविजय बनाना है। वही नगरीय निकाय चुनावों में हमें हमारी पार्टी के सिंबल कमल के फूल को विजय बनाना है। और उसके पक्ष में कार्य करना है। हमें हमारे जिले में आगामी 2 दिवसों में प्रत्येक मंडल की संगठनात्मक बैठक करना है। हम एक ऐसी पार्टी के कार्यकर्ता हैं जो निरंतर संगठनात्मक कार्यों को जारी रखते हैं और लगातार संगठन का कार्य करना ही हमारा मकसद होता है। आयोजित होने वाली मंडल की बैठकों में हमें 10 जून को होने वाले बूथ विजय संकल्प दिवस की कार्य योजना बनाना है। बूथ जीता चुनाव जीता के मंत्र को आत्मसात कर हमें हमारे प्रत्येक बूथ से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को विजय बनाना है और भाजपा को ऐतिहासिक विजयश्री दिलाकर स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे जी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करना है। मुझे पूरा विश्वास है कि मंदसौर जिले का प्रत्येक कार्यकर्ता त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एवं नगरीय निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अपने अपने क्षेत्रों से विजय बनाकर भगवा परचम लहराएगा।

कार्यसमिति की बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया ने स्वागत भाषण देते हुए मंदसौर जिले के 18 संगठनात्मक मंडलों की आने वाले दो दिवस में होने वाली बैठकों की रूपरेखा बनाई और सभी मंडलों में निवासरत कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वह त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करते हुए उन्हें विजयश्री दिलावे और समय-समय पर जिला भाजपा कार्यालय से दिए जाने वाले संगठनात्मक निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। बैठक मैं  राष्ट्रीय प्रस्ताव को भाजपा कार्यसमिति द्वारा पास किया गया। कार्यसमिति बैठक में भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक मदनलाल राठौर, भाजपा मांझी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक बाबूलाल चौहान, पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार, पूर्व विधायक चंदरसिंह सिसोदिया, भाजपा वरिष्ठ नेता मानसिंह मछोपुरिया, राजेंद्र सुराणा, कारुलाल सोनी, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ प्रदेश सह संयोजक प्रीतेश चावला, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति मुकेश काला, राजेंद्रसिंह गौतम, भाजपा जिला महामंत्री विजय अठवाल, गणपतसिंह अंजना, राजेश दीक्षित, मनोहरलाल जैन, राजेंद्र जैन, निहालचंद मालवीय, गोपाल पटवा, सुरेंद्रसिंह  खेजडिया सहित जिला पदाधिकारीगण, मोर्चा, प्रकोष्ठ के पदाधिकारीगण, भाजपा मंडल अध्यक्षगण मंडल पदाधिकारीगण एवं अपेक्षित श्रेणी के कार्यकर्ता बंधु उपस्थित रहे। कार्यसमिति बैठक का संचालन जिला महामंत्री राजेश दीक्षित ने किया एवं आभार भाजपा जिला महामंत्री गणपतसिंह आंजना ने माना।
उक्त जानकारी प्रेस नोट के माध्यम से भाजपा जिला मीडिया प्रभारी निलेश जैन ने दी ।