हरिद्वार से गंगाजल ला रहे कांवडिय़ों को रौंदा, आक्रोशित लोगों ने जला दिया ट्रक

6:09 pm or July 27, 2022

देवेश शर्मा 

मुरैना. 27 जुलाई ;अभी तक; हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहे कांवडिय़ों को मंगलवार की रात  एक ट्रक चालक ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए जोरदार टक्कर मार दी, जिससे पांच कांवडिय़े गंभीर रूप से घायल हो गये। कावड़ियों के साथ लगातार हो रही इन घटनाओं से आक्रोशित लोगों ने ट्रक में आग लगा दी, मौके पर ट्रक चालक को पकड़कर पीटा भी। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को मुरैना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

                     उल्लेखनीय है कि श्रावण  माह की शुरूआत होने के साथ ही प्रदेश के विभिन्न शहरों और गांवों से कांवडिय़ों के समूह गंगाजल लेने के पैदल हरिद्वार जा रहे हैं, वे पैदल ही गंगाजल लेकर लौटते हैं, इस जल से भगवान भोलेनाथ का अभिषेक कर देश में सुख समृद्धि की कामना करते हैं, इस सावन माह में ये तीसरी बड़ी घटना सामने आ रही है, हालही ग्वालियर के आधा दर्जन कांवडिय़ों की मौत भी सड़क हादसे में हो गई थी।

                     अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  राय सिंह के अनुसार प्रदेश के बरैठा निवासी कांवडिय़ों का दल मंगलवार देर रात हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहा था, तभी मुरैना जिले के रिठोराकलां गांव के समीप रात 11 बजे एक ट्रक ने कांवडिय़ों को रौंद दिया, इस दुर्घटना में 5 कांवडिय़े घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।सभी खतरे से बाहर हैं।उन्होंने बताया कि घटना से आक्रोशित लोगों ने पहिले ट्रक चालक को पीटा, इसके बाद उन्होंने ट्रक में आग लगा दी,। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के अनुसार कांवड़ियां दीपक (22) और रणवीर (25) निवासी बरैठा को सिर में गंभीर चोटें आई हैं।इन्हें देर रात ईलाज के लिए ग्वालियर भेज दिया है ,शेष घायलों का उपचार करवाने के बाद  कांवडिय़ों को उनके गांव के लिए रवाना कर दिया है।पुलिस ट्रक चालक के विरुद्ध अपराध दर्ज कर ट्रक को जप्त कर लिया है।