हलोत सरकार चलाने में पूरी तरह ‘फेल’: पूनियां

उदयपुर, आठ अक्टूबर ; राजस्थान में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार चलाने में पूरी तरह ‘फेल’ साबित हुए हैं और उन्होंने किसानों और युवाओं से वादाखिलाफी की है। उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत लोगों को गुमराह करने में विशेषज्ञ हैं।

उदयपुर के वल्लभनगर सीट पर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार हिम्मत सिंह झाला के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोंधित करते हुए पूनियां ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान किसानों का सम्पूर्ण कर्जमाफी और बेरोजगार युवाओं को बेराजगार भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन वादे पूरा करने में विफल रही।

उन्होंने दावा किया, ‘‘ सरकार ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया और कांग्रेस शासन में सैंकड़ों किसान आत्महत्या कर चुके है। कांग्रेस ने युवाओं के साथ भी धोखा किया है।’’

पूनियां ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस अवसर पर केन्द्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया, राजसमंद से सांसद दीया कुमारी और अन्य नेता भी मौजूद थे।

वल्लभनगर के बाद पूनियां ने धरियावाद (प्रतापगढ़) में भाजपा उम्मीदवार खेत सिंह मीणा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोंधित किया। भाजपा के दोनों उम्मीदवारों ने नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को अपना अपना पर्चा दाखिल किया।

उल्लेखनीय है कि धरियावाद से भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा का 19 मई को कोरोन वायरस संक्रमण से निधन हो गया था। वहीं वल्लभनगर से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का भी 20 जनवरी को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद निधन हो गया था।

दोनों सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होगा और मतों की गणना दो नवम्बर को होगी।