हवा भरते समय ट्रक का ट्यूब फटा, जिससे दुकानदार युवक के परखच्चे उड़ गए.

देवेश शर्मा

मुरैना ।5 अक्टूबर ;अभी तक;  मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में  दिल दहलाने वाली घटना हुई। यहां के जौरा कस्बे में  एक युवक हवा में उड़ गया. ट्रक के टायर में अधिक हवा भरने से ट्यूब फट गया जिससे युवक के परखच्चे उड़ गए. हवा के दबाव में उसके शरीर के छोटे-छोटे टुकड़े हवा में उछले और कई फीट दूर जा गिरे. टायर और रिम के बीच से प्रेशर में निकली हवा से यह हादसा हुआ.

टी आई जौरा योगेंद्र जादोंन के अनुसार सिकरौदा के रहनेवाले मृतक अजय उर्फ मानिक कुशवाह की अगरौता में टायर पंक्चर की दुकान है.  वह दोपहर में जब एक ट्रक के टायर में हवा भर रहा था तभी अचानक ट्यूब फट गया. टायर और रिम के बीच से अत्यधिक प्रेशर के साथ हवा निकली जिससे अजय के शरीर के आगे का हिस्सा फट गया और हवा में उड़ गया.उन्होंने बताया कि  उसके शरीर के चीथड़े हो गए और कई टुकड़े लगभग 20 फिट दूर जाकर गिरे. अजय की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

tubeless.jpg

टी आई के अनुसार अजय जब पंक्चर जोड़ रहा था तब उसके पास ट्रक का ड्राइवर कल्लू गोस्वामी था. उसका चचेरा भाई हरीश सिंह भी वहां बैठा था. अजय ने दोनों को अपने पीछे की तरफ बुला लिया. वे दोनों अजय के पीछे खड़े हो गए. अगर अजय उन दोनों को अपने पीछे नहीं बुलाता तो ये दोनों भी हादसे का शिकार हो सकते थे.

थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह जादौन के अनुसार ट्रक के टायर में हवा भरने के दौरान हादसा हुआ जिसके कारण अजय की मौत हुई है। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है। युवक का पोस्टमार्टम भी हो गया है। हांलाकि मामले की जांच की जा रही है। हैरत की बात यह है कि इस दिल दहलाने वाले हादसे में पीछे बैठे दोनों युवकों को खरोंच तक नहीं आई.