हिंदू देवी देवताओं की तस्वीर युक्त पटाखों के विक्रय पर  रोक की मांग

राजेंद्र तिवारी
जगदलपुर १० ; अभी तक; राष्ट्रीय हिंदू महासंघ बस्तर जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह राणा एवं कार्यकारी अध्यक्ष अविनाश पांडे के नेतृत्व में कल दिनांक 9 नवंबर 2020 को जगदलपुर के कलेक्ट्रेट में अपर कलेक्टर अरविंद कुमार एक्का को हिंदू देवी देवताओं की तस्वीर युक्त पटाखों  के विक्रय पर रोक लगाने हेतु ज्ञापन सौंपा गया।

उक्त ज्ञापन में कहा गया कि सालो से हिंदू देवी देवताओं के फोटो नाम आदि का उपयोग पटाखों में किया जा रहा है।  लक्ष्मी देवी की दीपावली पूजा होनी है और उन्हीं के फोटो का उपयोग फटाको में करना एवं उसे जला देना हमारे धर्म का अपमान है। यह हमारी धार्मिक भावनाओं को  आहत पहुंचाता है।  आईपीसी की धारा 295 ए के तहत यह दंडनीय अपराध भी है। राष्ट्रीय हिंदू महासंघ इस प्रकार के धर्म विरोधी कृत्य का कड़ा विरोध करता है।  धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली  स्थिति पर लगाम लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने को लेकर राष्ट्रीय हिंदू महासंघ जिला बस्तर द्वारा कल ज्ञापन सौंपा गया है ।  साथ ही बस्तर की समस्त जनता से अपील कि गई की हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरयुक्त पटाखो को ना खरीदा जाए ।
ज्ञापन सौंपने के समय जिला कोषाध्यक्ष मोहित राज मोदी, सहसचिव उज्जवल तिवारी, सहसचिव सुनील सोम, सोशल मीडिया प्रभारी देवेश सोनी भी उपस्थित थे।इति

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *