हिन्दी दिवस पर हुआ काव्य गोष्ठी का आयोजन

5:39 pm or September 15, 2020
हिन्दी दिवस पर हुआ काव्य गोष्ठी का आयोजन
महावीर अग्रवाल
 मन्दसौर १५ सितम्बर ;अभी तक;  हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में समग्र मालवा साहित्यिक संगठन मंदसौर इकाई के तत्वावधान में मधुसुदन आर्य की अध्यक्षता में काव्य गोष्ठ का आयोजन सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सम्पन्न हुई।
               काव्य गोष्ठी में सरस्वती वंदना के साथ राजेन्द्र तिवारी ने गीत प्रस्तुत किये। हास्य कवि नरेन्द्र भावसार ने हिन्दी व अंग्रेजी पर व्यंग्य कविता के साथ कोरोना पर भी अपनी रचना प्रस्तुत की। संस्था के जिला संयोजक हरिओम बरसोलिया ने अपनी रचना में हिन्दी की हिमायत करते हुए, अंग्रेजीयत का विरोध प्रकट किया। विजय अग्निहोत्री ने गणपति पर कविता प्रस्तुत कर दाद बटोरी, वही अध्यक्ष मधुसुदन आर्य ने स्वामी दयानंद सरस्वती को याद करते हुए उनके द्वारा हिन्दी में लिखे गं्रथ सत्यार्थ प्रकाश पर प्रकाश डालते हुए भारतवासियों को एक सूत्र में बांधने की महत्ता पर प्रकाश डाला। डॉ. घनश्याम बटवाल एवं मनोहरसिंह ‘मनोहर‘ जावरा द्वारा वाट्सअप पर भेजी कविता का पाठन हरिओम बरसोलिया द्वारा किया गया।
                अंत में संस्था के सदस्य वरिष्ठ साहित्यकार एवं शिक्षाविद् मोहनलाल भटनागर को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। आभार हरिओम बरसोलिया द्वारा प्रकट किया गया।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *