हिन्दुस्तान की रक्षा के लिए गायत्री परिवार अभिषेक में भगवान पशुपतिनाथ से विशेष प्रार्थना करवा रहा

6:37 pm or July 25, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २५ जुलाई ;अभी तक;  मंदसौर अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा सोमवार को ग्राम साबाखेडा में आयोजित अभिषेक में सैकड़ों की तादात में अभिषेकार्थि सम्मिलित हुए। गांव वासियों ने अपने परिवार और गांव की समृद्धि और खुशहाली की अभिषेक में विशेष प्रार्थना करते हुए विधि विधान से वर्तमान समय में भारत के अंदर आतंकवाद एवं जो वर्तमान में घटनाएं हो रही है उन्हें रोकने के लिए लगातार सड़क दुर्घटना, अतिवृष्टि, अनावृष्टि इन्हें रोकने के लिए भी गायत्री परिवार द्वारा ओम नमः शिवाय की विशेष माला सभी साधकों से कराई गई।

साबाखेड़ा के सभी ग्राम वासियों ने बड़े उत्साह से भगवान पशुपतिनाथ की रजत प्रतिमा पर अभिषेक करते हुए अपने आप को बहुत सौभाग्यशाली मानकर शपथ ली कि अपनी कमाई का अंश सेवा कार्यों में लगाएंगे और गांव के अंदर किसी भी प्रकार का नशा न करने की भी शपथ अभिषेक में ली गई।

भगवान शिव भगवान पशुपतिनाथ से प्रार्थना की कि दुनिया के दर्द को आप अपने अंदर समा लेते हो हमें भी थोड़ी बहुत सहन शक्ति प्रदान करें भगवान शिव के इस सावन मास में अभिषेक करते हुए बहुत ही सौभाग्यशाली मानकर 2 घंटे तक वैदिक मंत्रों के साथ 108 शिव के नाम के साथ जल चढ़ाते हुए भारत की समृद्धि खुशहाली की कामना भी की गई पूरे भारत में सावन मास में हर मंदिर के अंदर अपने अपने स्तर से साधना की जाती है गायत्री परिवार ने आह्वान किया है जो भी व्यक्ति अभिषेक में सम्मिलित हो वह भारत की शांति के लिए विशेष प्रार्थना करें। गायत्री परिवार के जितेंद्र सिंह प्रज्ञेय ने कहा धर्म के मुख्य आधार मानव मात्र से प्रेम करना सब के दुख – सुख में सहयोगी बनना अपने जीवन में किसी भी धर्म के हो ईश्वर का स्थान बनाए रखना और सेवा कार्य प्रतिदिन करें पूजा पाठ एक व्यवस्था है। लेकिन सेवा सबसे सर्वोपरि कही गई है जो व्यक्ति सेवा करता है उसका पिछले से लेकर इस जन्म में की गई कोई गलती ईश्वर क्षमा करता है। यह जानकारी युवा प्रकोष्ठ के पवन गुप्ता ने दी।