मनोरंजन

गुरू मां बनकर ‘हिंदुत्व’ का पाठ पढ़ाएंगी दीपिका चिखलिया, ओटीटी पर इन बदलावों के साथ रिलीज होगी फिल्म

अयोध्या में श्रीराम के लाइव दर्शन करने वालीं एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया अपने फैंस के लिए हिंदुत्व का पाठ लेकर आ रही हैं। रामानंद सागर की रामायण में उन्होंने माता सीता का रोल किया था जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। वहीं अब एक्ट्रेस को उनके फैंस गुरू मां के रोल में देखेंगे। उनकी फिल्म हिंदुत्व रिलीज होने वाली है।

अयोध्या में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा से पूरे देश में जश्न का माहौल देखने को मिला। हिंदु बाहुल्य देश में करोड़ों के आराध्य श्रीराम के मंदिर को 500 साल की लड़ाई के बाद जन्मस्थली में स्थान मिला है।

इस एतिहासिक पल के साक्षी सेलिब्रिटीज से लेकर आम जनता भी बनी, जिन्होंने घरों में टीवी पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखा। इसी विषय की थीम को लेते हुए बनी राइटर और डायरेक्टर करण राजदान की नामी कलाकारों से भरी फिल्म ‘हिंदुत्व’ है, जो कि नए सिरे से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है।

यह फिल्म साल 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई और दो दिन के बाद ही सभी सिनेमाघरों से फिल्म उतर भी है। अब इस फिल्म में कुछ बदलाव करके नए वर्जन के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की तैयारी है। ‘हिंदुत्व‘ के विषय पर बनी फिल्म में करण राजदान जो कहानी दिखाना जा रहे थे, वह नहीं दिखा पाए क्योंकि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के बहुत सारे सीन कट कर दिए थे। इस कारण फिल्म वह संदेश नहीं दे पा रही थी, जिस थीम के साथ उसे बनाया गया था।

4 पार्ट्स में रिलीज होगी फिल्म

यह फिल्म दोनों धर्मों के बीच सही सामंजस्य नहीं बैठा पा रही थी। अब नए वर्जन के साथ करण राजदान फिल्म को रिलीज करने की तैयारी में हैं। मूवी 9 फरवरी को मास्क टीवी पर रिलीज होगी। फिल्म चार एपिसोड में रिलीज की जाएगी। इसमें कुछ अनकट सीन्स तो होंगे ही, साथ ही फिल्म को और धारदार बनाने के लिए और अतिरिक्त सीन्स की शूटिंग करने की योजना है। इसके साथ ही मूवी का ड्यूरेशन भी बढ़ा दिया गया है। फिल्म पहले ढाई घंटे की थी। नए वर्जन में फिल्म दो घंटे 10 मिनट की है।

मेकर्स के मुताबिक, ”हमारे देश का आने वाले वर्षो में जो दृष्टिकोण है, उस दृष्टिकोण पर उतरने की कोशिश कर रहे हैं। राष्ट्र के प्रति अभी लोगों के अंदर जो भावनाएं हैं, अब इस फिल्म में देखने को मिलेगी। आज की पीढ़ी जिस हिंदुत्व को लेकर आगे बढना चाह रही है,उनको साथ में ले करके इस फिल्म को एक नई दिशा में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।”

‘हिंदुत्व’ की स्टार कास्ट

फिल्म ‘हिंदुत्व’ में आशीष शर्मा, सोनारिका भदौरिया, अंकित राज, अनूप जलोटा, दीपिका चिखलिया, गोविंद नामदेव की मुख्य भूमिकाएं हैं। दीपिका चिखलिया ने फिल्म में गुरू मां का रोल प्ले किया है।

Related Articles

Back to top button