प्रदेश

30 लाख के गबन के मामले में फरार महिला आरोपी जेल के बाहर से गिरफ्तार

मयंक शमा
खंडवा १६ जुलाई ;अभी तक;  शनिवार को बुरहानपुर और कोतवाली पुलिस ने  30 लाख के गबन के मामले में फरार आदिम जाति कल्याण विभाग बुरहानपुर के सहायक लेखापाल शोभा सिंगार को यहां  खंडवा जेल के बाहर से गिरफ्तार किया है। महिला गबन के मामले में बंद एक आरोपी से मिलने आई थी। महिला के पास चार से पांच चेक बुक, पोस्ट ऑफिस की डायरी और विड्राल फॉर्म भी थे।

सीएसपी पीसी यादव ने बताया कि बुरहानपुर में आदिम जाति कल्याण विभाग के कार्यालय में कुछ समय पहले 30 लाख रुपए का गबन उजागर हुआ था। इस मामले में बुरहानपुर पुलिस अधीक्षक राहुल लोढा ने तत्काल केस दर्ज करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया था। मुख्य आरोपित शाखा प्रभारी नारायण पाटिल सहित दस लोगो ं को गिरफ्तार किया जा चुका हे। सहायक लेखापाल शोभा सिंगार के पुत्र रविकांत सिंगार को पुलिस ने दो दिन पहले ही गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है। जेल में मिलने  आने खंडवा पहुंचने की खबर पर खंडवा एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने संक्रियता बरती और शोभा को धरदबोचा।ं

                             कोतवाली थाने की  महिला आरक्षक निकिता तिवारी ने बताया कि  शोभा जेल यहां लेखापाल नारायण से मिलने आई थी। उन्हें  पहले ही  गिरफ्तार कर जेल भेजा जर चुका है।
                            कोतवाली पुलिस ने शोभा सिंगार को लालबाग पुलिस को सौंप दिया। शोभा सिंगार की कार से पुलिस को चार से पांच चेक बुक, बैंक डायरी, कोरे विड्राल फार्म और एटीएम कार्ड मिले हैं।
                         बुरहानपुर एसपी श्री लोढा के अनुसार वर्ष 2012 में शोभा सिंगार विभाग में सहायक लेखापाल के पद पर पदस्थ थीं। पति नानालाल सिंगार उद्यानिकी विभाग में पदस्थ थे। इस दौरान बेटे रविकांत के खाते में 30 लाख 45 हजार रुपए की राशि विभाग के खाते से डलवा दी थी। मामला उजागर होने पर पुलिस ने रविकांत सहित  घोठाला के 11 आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। स्थानीय कोतवाली पुलिस टीम ने द्याोभा को  गिरफ्तार किया है।

 

Related Articles

Back to top button