प्रदेश

सड़क में ठेकेदार की लापरवाही के चलते एक युवक की मौत

मयंक शर्मा

खंडवाा ९ अप्रैल ;अभी तक;  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई जा रही सड़क में ठेकेदार की लापरवाही के चलते बीती शुक्रवार  रात एक युवक धर्मेंद्र पिता तुमेरसिंह (25)  की  मौत हो गयी।

ग्रामीणों ने इसके लिए सीधे ठेकेदार को जिम्मेदार मानते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।पंधाना थाना प्रभारी आरपी यादव नेबताया कि  पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुटी है। उन्होने बताया कि धूलकोट के पास बागबानिया गांव का निवासी धर्मेंद्र पिता तुमेरसिंह (25) एक रिश्तेदार को बाइक से राजपुरा के पास मानकिरा गांव छोड़ने गया था। लौटते समय  राजपुरा से आधा किमी आगे निर्माणाधीन पुलिया में दुर्घटना का शिकार हो गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत दीवाल से आरुद तक करीब 14 किमी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण का ठेका पूर्व महापौर सुभाष कोठारी के पुत्र अंशुल कोठारी, भतीजे हितेश कोठारी की बालाजी कंस्ट्रक्शन कंपनी खंडवा को दिया गया है। सड़क का निर्माण जनवरी 2023 तक हो जाना था लेकिन अब तक पुल-पुलियाएं ही नहीं बन पाई हैं। राजपुरा पुलिया अधर में है। ठेकेदार ने डायसवर्सन मार्ग का संकेतक भी नहीं लगाया। ना ही पत्थर या चूने की लाइन डाली। अनजान वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।
ताजे मामले मे बाइक सवार युवक  अनुमान नहीं लगा कि पुलिया तक पहुंच गया। वह बाइक सहित पुलिया के नीचे जा गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।यही कारण है कि ग्रामीणों ने इसके लिए सीधे ठेकेदार को जिम्मेदार मानते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button