प्रदेश

आप की सरकार बनवाइये पंजाब दिल्ली की तर्ज पर शिक्षा ,स्वास्थ्य व बिजली फ्री –  दिल्ली सीएम

एस पी वर्मा
सिंगरौली २ नवंबर ;अभी तक;       आम आदमी पार्टी सत्ता परिवर्तन के लिए नही बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए काम कर रही है। यदि सबका साथ मिला तो  दिल्ली पंजाब की तर्ज पर  एम पी भी शिक्षा, स्वास्थ्य व बिजली फ्री होगी।
                                         उक्ताशय के उदगार दिल्ली के सीएम व आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के है जिसे उन्होंने सिंगरौली जिले के तीनों विधानसभा सभा प्रत्यासियो के पक्ष मे मतदाताओ का समर्थन प्राप्त करने जिला मुख्यालय में आयोजित दो किलोमीटर की चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान व्यक्त किया। रैली में तकरीबन 10 हजार की एकत्रित भीड़ को संबोधित करते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि अन्ना आंदोलन से निकल कर जब हमने आप पार्टी बनाई तो बीजेपी कांग्रेस के लोग कहते थे कि इसकी जमानत जप्त हो जाएगी , लेकिन उसके बाद क्या परिणाम आया सबको पता है। दिल्ली में हमने 70 में 67 सीट जीते, बीजेपी को 3 और कांग्रेस को जीरो सीट मिला।
                                                  बकौल श्री केजरीवाल दिल्ली पहले टू जी , कामनवेल्थ व सीएनजी घोटाला के नाम से जाना जाता था , अब शानदार स्कूल, अस्पताल , मोहल्ला क्लिनिक व बिजली फ्री देने वाले राज्य के रूप में  पहचान है। अपने काम की वजह से दिल्ली में तीन बार सरकार बनाया।  दिल्ली के काम को देख पंजाब की जनता ने हम पर भरोसा जताया और आप ने पंजाब में भी सरकार बनाया। सरकार बनने के बाद दिल्ली की तर्ज पर पंजाब मे शानदार,स्कूल, अस्पताल व मोहल्ला क्लिनिक के साथ फ्री बिजली दे रहे हैं।
                                              बीजेपी की डबल इंजन सरकार को घेरते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि ये हमे कार्य नही करने देते और कहते हैं कि हम फ्री की रेवड़ी बांट रहे हैं। जबकि इनकी गुजरात मे 30 वर्ष से व मध्यप्रदेश में 18 वर्ष और केन्द्र में 10 वर्ष की सरकार है उसके बाद भी बजट  घाटे का रोना रो कर जनता के लिए कुछ नही कर रहे हैं। आप पार्टी कार्य  कर रही है तो  परेशान कर रहे हैं।   केजरीवाल को गिरफ्तार करवाने की पूरी योजना बना रहे हैं। श्री केजरीवाल ने कहा कि केजरीवाल को तो गिरफ्तार करवा लोगे लेकिन केजरीवाल के सोच व विचार को कैसे कैद करोगे।
                                         अपने संबोधन के दौरान श्री केजरीवाल ने जनता से अपील करते हुए कहा कि एम पी में बदलाव की शुरुआत सिंगरौली से  हो सकता है कि मतगणना के समय ना आ सकू लेकिन उसके बाद सिंगरौली की आवाम का आभार प्रकट करने जरूर आएंगे।
                                            इससे पूर्व चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि दिल्ली व पंजाब की जनता ने तख्ता पलट दिया और दोनों राज्यो को देखने विदेश के लोग आए । वैसे ही मैं सिंगरौली वालो से मिलने आया हूँ। क्योंकि इंकलाब आम आदमी ही लाते हैं। आम आदमी में बहुत ताकत है।
                                          श्री मान ने कहा कि आप की पूरे देश मे 10 एम पी, दिल्ली , पंजाब में सरकार और गुजरात व गोवा में हमारे एमएलए हैं। यह आप पार्टी की तरक्की नही है बल्कि सोच की ताकत है। झाड़ू से घर ,गली व मोहल्लों की सफाई होती थी लेकिन आप पार्टी की झाड़ू से राजनीतिक गंदगी की सफाई कर रही है। आप पार्टी के फ्री स्किम और लोकप्रियता से भयभीत बीजेपी के लोग संजय सिंह को जेल में डलवा दिए क्योंकि वह संसद में इनकी क्लास लेता था। मनीष को इस लिए जेल भेज दिया क्योंकि वह देश मे सबसे शानदार सरकारी स्कूल दिल्ली में बनवाया। अब केजरीवाल को नोटिस भेज रहे हैं। पंजाब सीएम श्री मान ने आगे कहा कि केजरीवाल जहां जहां जाते हैं उन जगहों पर बीजेपी का सूफड़ा साफ हो जाता है। पंजाब व दिल्ली की तरह एम पी में तख्ता पलट की शुरुआत सिंगरौली से पहले हो चुकी है।विधानसभा में भी आप के प्रत्याशी को वोट करें।
                                                  श्री मान ने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अंग्रेजो ने तो देश को 200 वर्ष तक लूटा, बीजेपी वाले तो 5-5 वर्ष करके लूट रहे हैं। बीजेपी सरकार संविधान बदल रही है। संविधान बदलने वालो को सबक सिखाना है। श्री मान ने बीजेपी को जुमला पार्टी का नाम दिया। इस दौरान पंजाब के विकास कार्यो को जनता के सामने रखा और सिंगरौली सहित देवसर व चितरंगी प्रत्याशी को वोट देने की अपील की। सभा के दौरान चलते फिरते स्टेज पर द्वय सीएम के साथ राज्य सभा सांसद व प्रवक्ता श्री पाठक व तीनो प्रत्यशी रानी अग्रवाल, रतिभान साकेत व चितरंगी प्रत्याशी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button