प्रदेश

गाड़ी संख्‍या 19711 जयपुर भोपाल एक्‍सप्रेस में यात्री की छूटी मोबाइल को ऑन ड्यूटी टिकट परीक्षक श्री विनोद कुमार ने वापस लौटाया

महावीर अग्रवाल
मंदसौर  ५ अप्रैल ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के रतलाम में वरिष्‍ठ टिकट परीक्षक के रूप में पदस्‍थ श्री विनोद कुमार ने अपने कार्य के प्रति निष्‍ठा एवं ईमानदारी का परिचय देते हुए गाड़ी संख्‍या 19711 जयपुर भोपाल एक्‍सप्रेस के एम1 कोच में यात्री की छूटी मोबाइल को उज्‍जैन में वापस किया ।
                                       04 अप्रैल, 2023 को गाड़ी संख्‍या 19711 जयपुर भोपाल एक्‍सप्रेस उज्‍जैन से प्रस्‍थान करने के बाद जब श्री विनोद कुमार, एम 1 कोच में जांच कर रहे थे तो देखा कि सीट संख्‍या 42 से 46 केबिन में एक मोबाइल चार्ज में लगा है। श्री विनोद कुमार ने जब चार्ट चेक किया तो पाया कि इस सीट के यात्रियों का उज्‍जैन तक आरक्षण है । कुछ समय इंतजार करने के बाद जब कोई मोबाइल लेने नहीं आया तो मोबाइल अपने पास रख कर इस बारे में कंट्रोल एवं सीटीआई श्री अजय पाल को अवगत कराया। कुछ समय बाद उस मोबाइल पर एक फोन आया तथा रिसीव करने पर उस मोबाइल के छूटने के बारे में यात्री द्वारा बताया गया।  श्री विनोद कुमार ने गाड़ी संख्‍या 19712 भोपाल इंदौर से आगमन के समय मोबाइल लेने के लिए उज्‍जैन स्‍टेशन पर आने के बारे में बताया तथा 04 अप्रैल, 2023 को उस यात्री को सभी औपचारिकता पूरी करने के बाद सीटीआई श्री अजय पाल की उपस्थिति में यात्री को मोबाइल सुपुर्द किया ।
यात्री श्री अश्चिनी कुमार शर्मा जो जयपुर के श्री उमाकरनी विहार, गोकुलपुरा के निवासी है 03 अपैल, 2023 को जयपुर से चलकर  उज्‍जैन  आए थे तथा गलती से मोबाइल चार्ज में ही लगा रह गया। उनकी इस छूटी हुई मोबाइल लगभग रू 30000 /- थी। सकुशल मोबाइल प्राप्‍त होने पर यात्री ने चेकिंग स्‍टाफ एवं रतलाम मंडल की प्रशंसा की।

Related Articles

Back to top button