प्रदेश

आंगनवाड़ी केंद्र सहायिका की सांप के डसने से मृत्यु

टीकमगढ़ से पुष्पेंद्र सिंह
टीकमगढ़ 18 जून ;अभी तक; जिले के बल्देवगढ़ अनुभाग के मझगुवां आंगनवाड़ी केंद्र में शनिवार क़ो ड्यूटी कर रही सहायिका अंगूरी पाल 32 की सांप के डसने से मृत्यु हो गयी!
                         महिला एवं बाल विकास विभाग के बल्देवगढ़ सब डिवीजन के परियोजना अधिकारी महेश दोहरे ने बताया कि अंगूरी केंद्र में अपना काम कर रही थी तभी केंद्र की खपरेल( सीलिंग )से एक सांप उसकी गोद में गिरा और उसके पैर में काट लिया, . उन्होंने बताया कि मौक़े पर मौजूद अन्य स्टॉफ और गांव बालों की मदद से उन्हें जिला चिकित्सालय लाया गया जहाँ देर शाम उनकी मौत हो गयी!
                         दोहरे ने बताया कि मझगुवां में, ग्रामपंचायत द्वारा बजट खर्च करने के बाद भी आंगनवाड़ी केंद्र का निर्माण बीच में ही बंद कर दिया गया जिससे वह बिल्डिंग अधूरी रह गयी!इस लिए आंगनवाड़ी केंद्र एक किराये के कच्चे घर में संचालित है!
                        खरगापुर पुलिस थाने के मझगुवां की उस घटना के सम्बन्ध में यहाँ जिला चिकित्सालय की पुलिस चौकी के प्रधान आरक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में शून्य पर मर्ग कायम करके मामला सम्बंधित थाना क़ो भेज दिया गया है!
                     आंगनवाड़ी सहायिका अंगूरी की मौत ने  हाल के पिछले दिनों में राज्य सरकार की विकास यात्रा और मुख्यमंत्री जनादेश यात्रा पर सवाल खड़े किये हैं? अंगूरी अपने पीछे चार बच्चों क़ो छोड़ गयी है!

 

Related Articles

Back to top button