सुर्खियां

बांके बिहारी मंदिर में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल! अब इस पाउच में बंद होगा फोन

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में मोबाइल लेकर जाने की व्यवस्था बंद हो सकती है. इसके लिए प्रशासन एक अलग तरह का तरीका अपनाने जा रहा है. बुधवार को इसको लेकर 3 घंटे तक ट्रायल किया गया. यहां 2500 श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन डिजिटल पाउच में रखे गए, जिन्हें बाहर आने पर अनलॉक किया गया.

उत्तर प्रदेश में मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालु अब मोबाइल का प्रयोग नहीं कर सकेंगे. श्रद्धालुओं के मोबाइल उन्हीं के पास रहेंगे, लेकिन एक खास तरह के पाउच के अंदर बंद रहेंगे, जिससे मंदिर परिसर में मोबाइल में समय बर्बाद न कर सकें. श्रद्धालुओं को प्रवेश के साथ ही एंट्री गेट पर एक खास पाउच दिया जाएगा, जिसमें मोबाइल लॉक कर दिया जाएगा.

श्रद्धालु स्पेशल पाउच से मोबाइल को मंदिर के बाहर आने पर ही निकाल सकेंगे. बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के दौरान श्रद्धालु मोबाइल का प्रयोग नहीं कर कर सकेंगे. प्रशासन के सहयोग से इसको लेकर एक कंपनी ने ट्रायल किया है. इसमें मंदिर में प्रवेश के दौरान श्रद्धालुओं के मोबाइल को एक विशेष प्रकार के डिजिटल पाउच में लॉक करके उन्हें दिया गया.

इसके बाद दर्शन करने के बाद निकास द्वार पर पाउच का डिजिटली लॉक खोला गया और मोबाइल को पाउच से रिलीज कर वापस कर दिया गया. बुधवार को 3 घंटे तक इसका ट्रायल किया गया. करीब 2500 श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन डिजिटल पाउच में रखे गए.

 

Related Articles

Back to top button