प्रदेश

विकास कार्यों को अब लगेंगे पंख, 1 वर्ष बुनियादी सुविधाओं पर रहा फोकस

मोहम्मद सईद
शहडोल, 12 अगस्त ; अभी तक ;  नगर पालिका परिषद धनपुरी ने विगत 8 अगस्त को अपना 1 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर लिया। नगर पालिका परिषद धनपुरी की अध्यक्ष श्रीमती रविंद्र कौर छावड़ा ने 1 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर अभीतक से विशेष चर्चा के दौरान बताया कि इस 1 वर्ष में धनपुरी नगर की बुनियादी समस्याओं सड़क, जल प्रदाय, पाइप लाइन विस्तार, बिजली और नाली निर्माण की ओर प्रमुखता से कार्य किया गया है।
                                       नगर पालिका परिषद धनपुरी की अध्यक्ष श्रीमती छाबड़ा ने बताया कि नगर के वार्डों में नालियों को स्लैब से ढक कर कवर किया गया है, ताकि किसी भी तरह का कचरा नाली में समाहित न हो। उन्होंने बताया कि शहरी पेयजल योजना के तहत पाइप लाइन का विस्तार किया गया है और जिन वार्डों में बिजली की दिक्कत थी, वहां विद्युतीकरण का कार्य कराया गया है। उन्होंने बताया कि वार्ड क्रमांक 12 और 16 में संजीवनी क्लीनिक का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत नगर को स्वच्छ बनाने की दिशा में विशेष प्रयास किया जा रहा है और कबाड़ से आकर्षक सामग्री का निर्माण किया जा रहा है।
बस स्टैंड का होगा निर्माण
                                 नगर पालिका अध्यक्ष ने बताया कि परिषद द्वारा कई बड़े कार्य प्रस्तावित हैं जो निश्चित ही धनपुरी नगर में मील का पत्थर साबित होंगे। उन्होंने बताया कि धनपुरी नगर में बस स्टैंड की मांग लंबे समय से चली आ रही है। उन्होंने बताया कि वार्ड क्रमांक 16 में संजीवनी क्लीनिक के पास बस स्टैंड का निर्माण कार्य कराया जाएगा। 2 एकड़ भूमि का चयन इसके लिए कर लिया गया है।
स्विमिंग पूल की मिलेगी सौगात
                                    धनपुरी नगर लोगों से तैराकी की सुविधा देने के लिए धनपुरी नगर पालिका परिषद द्वारा स्विमिंग पूल का निर्माण कार्य कराया जाना भी प्रस्तावित है। अध्यक्ष श्रीमती छावड़ा ने बताया कि स्विमिंग पूल के लिए भी भूमि चयनित कर ली गई है। उन्होंने बताया कि इसे ऐसा तैयार किया जाएगा कि इसमें तैराकी का प्रशिक्षण मिल सके और इसमें तैराकी की प्रतियोगिता भी कराई जा सके।
स्टेडियम में दिन-रात का हो सकेगा मैच
अध्यक्ष श्रीमती छावड़ा ने बताया कि धनपुरी नगर में खेल की सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए उच्च स्तरीय स्टेडियम का निर्माण कराया जाना भी प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि इस उच्च स्तरीय स्टेडियम में फुटबॉल और बास्केटबॉल सहित कई और खेल खेलने की सुविधा रहेगी उन्होंने बताया कि इसका निर्माण इस तरह से कराया जाएगा की इसमें दिन व रात का मैच भी आयोजित हो सके उन्होंने बताया कि आने वाले समय में कई और निर्माण कार्य किया जाना प्रस्तावित है जो निश्चित ही लोगों के लिए सुविधाजनक और उपयोगी होंगे।
उन्होंने यह भी बताया कि वार्ड क्रमांक 2 और 20 में पार्क का निर्माण और ज्वालामुखी तालाब व खेरमाता तालाब के सामने छोटी तालाब का सौंदर्यीकरण कराया जाना भी प्रस्तावित है।

Related Articles

Back to top button