प्रदेश

विध्वंस विरोधी दस्ता संदिग्ध वस्तुओं की तलाशी में लगा, लगातार तीसरे दिन की गहन छानबीन 

आनंद ताम्रकर

बालाघाट  (म.प्र.) १४ नवंबर ;अभी तक;  बालाघाट के सघन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में इन दिनों सघन जांच की जा रही है। लगातार तीसरे दिन विशेष विध्वंस विरोधी दस्ते द्वारा बैहर, पिटकोना व अन्य क्षेत्र में टीमें संदिग्ध स्थानों पर विध्वंसक वस्तुओं की तलाश में जुटी रही।

                               नक्सल प्रभारी श्री राहुल मीणा से मिली जानकारी कर अनुसार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार सर्चिंग जारी रहेगी। इन क्षेत्रों में किसी भी स्थल , पहाड़ियों की ढलान, नदी नालों, झाड़ियों या अनजाने स्थल व वस्तुओं को छोड़ा नही जाएगा। सभी को जाँच के दायरे में लाया जाएगा। इस कार्य मे स्नाइपर डॉग के अलावा अत्याधुनिक उपकरणों का भी सहयोग लिया जा रहा है। एक्सक्लूसिव डिटेक्टर व अन्य आधुनिक उपकरणों की सहायता से एन्टी सेबोटोज चेकिंग जारी है।

सड़कों और पुल-पुलियाओं के इर्द-गिर्द विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा
श्री मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि नदी नालियों के अतिरिक्त वो सब स्थल जो संदिग्ध लगते है सभी की जांच जारी है। टीमों द्वारा पुल-पुलियाओं व सड़कों के किनारों के अलावा उन स्थलों पर भी पहुँच रही है जो इसके आसपास स्थित है। सड़कों, पुल पुलियाओं के एक विशेष दायरे में भी इस तरह की जाँच जारी है। वहीं इस क्षेत्र के गड्डो को भी सघन जांच में लिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button