प्रदेश

यदि दो समलैंगिक व्यक्ति साथ मे रहना चाहते है तो इसमें आपत्ति किसी को नही होना चाहिए ;दिग्विजय सिंह

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २८ अप्रैल ;अभी तक;  ये जो मामला है हर व्यक्ति को जैसा जिसको जीवन मे सुख मिले वैसा उसको करने का हक है। इसको समाज मे अच्छा नही माना जाता है लेकिन यदि दो समलैंगिक व्यक्ति साथ मे रहना चाहते है तो इसमें आपत्ति किसी को नही होना चाहिए।
                            उक्त विचार पूर्व मुख्यमंत्री एव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री दिग्विजयसिंह ने व्यक्त किये। वे मन्दसौर आगमन पर पत्रकारों से समलैंगिक विषय पर पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे।
                         पुलवामा पर हुए हमले पर उस समय उनके द्वारा उठाए गए प्रश्न पर पूछा तो उन्होंने कहा कि पुलवामा पर जब हमला हुआ था तो मैने कुछ प्रश्न उठाए थे तो आप ही लोगो ने ( पत्रकारों ने ) मेरे खिलाफ बताते थे कि देशद्रोही है। बीजेपी कहती थी और आप लोग पूरा का पूरा छापते थे। आप बताइए कि मेरा यह प्रश्न करना उचित था या नही। मेरी बात सही निकली या नही । मेने जब आरोप लगाए थे तो आप ही लोगो ने मेरी राष्ट्रभक्ति पर प्रश्नचिन्ह लगाए थे। उन्होंने प्रश्नकर्ता पत्रकार से कहा में आपसे पूछ रहा हूं हा या ना । उन्होंने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वे इस पर वोट मांग रहे है।इसका राजनीतीकरण कर रहे है। क्या यह उचित है। ओवैसी के मामले जब एक पत्रकार ने पूछा तो उन्होंने तपाक से कहा कि ओवैसी और मोदी तो एक है।
                          मन्दसौर जिले के उनके भ्रमण को लेकर पूछने पर श्री दिग्विजयसिंह ने कहा कि श्री कमलनाथ जी ने उन्हें और श्री रामेश्वर नीखरा जी विधानसभा की कुछ सीटों की जिम्मेदारी सौपी है। हम लोग जाकर कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे है। लोगो के मन की बात सुन रहे है हम अपने मन की बात नही सुनाते है।हम उनकी बात सुनते हैं।
                  जब दिग्विजयसिंह से यह पूछा गया कि क्या कांग्रेस पूर्व मंत्रियों और विधायकों को टिकिट देगी तो उनका कहना था कि ये निर्णय पार्टी करेगी।
                       एक पत्रकार ने जब यह पूछा कि आपके कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस से जितना नुकसान नही हुआ उतना नुकसान दिग्विजयसिंह और कमलनाथ जी से हुआ है। इस प्रश्न पर दिग्विजयसिंह ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस नही है हम बीजेपी के लिए कोरोना वायरस है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमलावर है हम हमलावर नही है। कोई हमला कर सकता है ।हम हमला नही कर सकते है । कर्नाटक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि में वहां गया नही । वहां सरकार बनाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button