प्रदेश

हिंदू संगठनों के सहयोग से पुलिस ने बचाई 75 गोवंश की जान, दस आरोपितों पर केस दर्ज

मयंक शर्मा

खंडवा ३१ जुलाई ;अभी तक;   क्रूरतापूर्वक गोवंश को भरकर ले जा रहे पांच ट्रालों को पुलिस ने हिंदू संगठनों के सहयोग से पकड़ा है। दस आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसमें पांच ट्रक ड्राइवर हैं। आरोपितों से 75 गोवंश और सात बछड़ों को मुक्त कराया गया। ट्रक में दम घुटने से दो केड़ों की मौत हो गई।

                       सूचना मिलने के बाद शनिवार  देर रात देशगांव पुलिस चैकी के एसआइ वासुरे और उनकी टीम ने इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर स्थित देशगांव के पास बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ता और पुलिस ने गोवंश से भरे पांच ट्राले रोके थे। तलाशी लेने पर ट्रालों में क्रूरतापूर्वक गोवंश और बछड़ों को रखा गया था।  रात करीब तीन बजे तक पशुओं को ट्क से नीचे उतारा गया। 20 से अधिक गोवंश ने ट्राले से उतारने के दौरान ही बछड़े को जन्म दे दिया था। वहीं, एक ट्राले में दो बछड़े मृत मिले।
                                    श्री वासुरे ने बताया कि सभी गोवंशियों को सिरसोद की गायत्री गोशाला भेजा गया। उन्होने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो मेग्राम नादियखेड़ा (आगरा) निवासी हरेंद्र सिंह, जलगांव (फैजपुर) निवासी सोहेब, फिरोजाबाद मोतीगठी निवासी राजू खां, मलकापुर तालसवाड़ा निवासी अभय, अमलोह (मणिपुर) निवासी विनोद चैधरी, बालोड़ा (फैजपुर) बालोडा निवासी कैलाश पाटिल, पचोखरा (फिरोजाबाद) निवासी दिनेश सेन, जलगांव (सावदा निवासी शेख अनीज, फिरोजाबाद निवासी विजय जाट और नांदुरा (खंडाला) निवासी दीपक मेड़े को गिरफ्तार किया है। छैगांवमाखन थाना प्रभारी निरीक्षक अनुपम सिंह ने बताया कि ट्रालों को जब्त किया है। दस आरोपितों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियत में केस दर्ज किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button