प्रदेश

कोरोना संक्रमित युवक की मौत

  मयंक शर्मा

खंडवा एक अप्रैल ;अभी तक;  जिले में कोरोना की वापसी के बाद एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गई है। हरसूद निवासी इस युवक का गंभीर बीमारी की वजह से इंदौर में लंबे समय से उपचार चल रहा था। दो दिन पहले ही इंदौर में उसका कोरोना सैंपल पाजीटिव आया था।कोरोना से जिले में करीब एक साल बाद यह मौत हुई है।

                                 बुधवार को पाजिटिव आए जिले के दो मरीजों में शामिल ग्राम गुड़ी की महिला का होम आइसोलेशन में उपचार जारी है। उसकी स्थिति सामान्य है।जिला महामारी विशेषज्ञ योगेश शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमित हरसूद निवासी युवक की आंत में संक्रमण की वजह से उसका आपरेशन इंदौर के निजी अस्पताल में हुआ था। करीब एक माह से वह भर्ती था। बाद में उसे पेरेलेसिस का भी अटैक आ गया था। मरीज खंडवा जिले का निवासी होने से संक्रमण और मौत यहां दर्ज की गई है। जिले में अब तक 6729 कोरोना संक्रमित मरीज दर्ज हो चुके हैं।

जिला महामारी विशेषज्ञ ने बताया कि गुुरुवार को परिजन उसे इंदोर अस्पताल से घर लेकर आए थे। शुुक्रवार उसकी मौत हो गई। इसे मिलाकर जिला में कोरोना से मरने वाले मरीजो की अब संख्या 96 हो गई है। श्री शर्मा ने बताया कि  सैंपलों की जांच के लिए शासकीय मेडिकल कालेज लैंब में भी आरटीपीसीआर किट का स्टाक समिति होने से कालेज प्रबंधन द्वारा पांच हजार किट का आर्डर दिया है।करीब 30 से अधिक सैपल  की प्रतिदिन जांच होरही है।


Related Articles

Back to top button