10 अवैध हथियारों के साथ दो गिरफ्तार, निर्माण की छोटी फैक्ट्री का भी पता चला

10:36 pm or June 12, 2022
आशुतोष पुरोहित
खरगोन 12 जून ;अभी तक;   मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की बिस्टान थाना पुलिस ने दस अवैध हथियारों के साथ एक हथियार निर्माता समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर निर्माण की एक छोटी फैक्ट्री का भी पता लगाया है। पंचायत चुनाव के मतदान के पहले पुलिस की इस कार्यवाही बडी माना जा रहा है। पुलिस पकडे गये आरोपीयो से पूछताछ कर रही है।
खरगोन के पुलिस अधीक्षक धर्म वीर सिंह यादव ने आज सायं पत्रकारों को बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर अवैध हथियार की धरपकड को लेकर पुलिस द्रवारा अभियान चलाया जा रहा है। बिस्टान थाना क्षेत्र के गोपालपुरा निवासी अजय आवासे और सिकलीगर तारा चंद निवासी गारी को गिरफ्तार किया गया है। अजय के पास से एक तथा ताराचंद के पास से नौ पिस्तौलें, निर्माण उपकरण व सामग्री बरामद की गई।
उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अजय को एक पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ के आधार पर सिकलीगर ताराचंद को पकड़ा गया। ताराचंद के गारी स्थित घर के पास  जमीन के अंदर छुपाए हुए हथियार बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसके पास से बड़ी मात्रा में हथियार निर्माण की सामग्री व उपकरण भी जब्त किए हैं। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है की चुनाव में अवैध हथियारो को खपाने की तैयारी थी।
बिस्टान के थाना प्रभारी रमेश तिवारी ने बताया कि ताराचंद के विरुद्ध बिस्टान, भगवानपुरा और खरगोन कोतवाली में भी प्रकरण दर्ज है। दोनों आरोपियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया ,जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।