11 दिन से लापता युवक का भयावाड़ी के जंगल में मिला शव, पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

8:46 pm or June 6, 2021
पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

मयंक भार्गव

बैतूल ६ जून ;अभी तक;  11 दिन से लापता युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी आखिरकार पुलिस को सुलझाने में सफलता मिल ही गई। इस मामले में पुलिस ने जहां दो लोगों को गिरफ्तार किया है वहीं दो अभी भी फरार चल रहे हैं।

महिला मित्र से थे संबंध

एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि 28 मई को निर्मलाबाई गोहे पति हरिप्रसाद गोहे निवासी कंपनी गार्डन बैतूल ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका पुत्र अक्षय उर्फ संजय गोहे (30) निवासी बैतूल 28 मई की रात्रि 10:30 बजे से लापता है। हर संभव स्थान पर तलाश करने के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है। निर्मलाबाई की सूचना पर थाना कोतवाली बैतूल में गुम इंसान क्र. 59/21 दर्ज किया  गया था। पुलिस जांच के दौरान यह तथ्य सामने आया था कि अक्षय गोहे का भारत भारती निवासी महिला से संबंध है तथा उसी महिला से टिकारी निवासी गुड्डू गरम के भी संबंध है। 26 मई को अक्षय गोहे रात्रि में उक्त महिला से मिलने के लिये गया था और उसी समय पर गुड्डू गरम यादव भी अपने दोस्त टीनू परते के साथ उक्त महिला से मिलने के लिये आ गया। जहाँ पर अक्षय गोहे एवं गुड्डू गरम का झगड़ा मारपीट हुई थी।

एसपी ने गठित की थी टीम

अक्षय की तलाश के लिए एसपी सिमाला प्रसाद ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रृद्धा जोशी एवं श्रीमान एसडीओपी बैतूल नितेश पटेल के निर्देशन में टीम गठित कर गुमशुदा अक्षय गोहे की बैतूल, होशंगाबाद, भोपाल, देवास, इंदौर, शाजापुर, शुजालपुर व परतवाड़ा में तलाश की गई लेकिन कोई पता नहीं चला। भारत भारती के रहवासियों, गुमशुदा अक्षय के सम्पर्क में आये लोगों एवं उक्त महिला तथा उसका साथी योगेश लोनारे से भी लगातार पूछताछ की गई।

पुलिस को गुमराह करते थे आरोपी

इस मामले में उक्त महिला एवं योगेश लोनारे लगातार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करते रहे। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताद की तो उन्होंने गुड्डू गरम यादव, टीनू परते के साथ मिलकर अक्षय गोहे की हत्या कर जंगल में ले जाकर गाड़ देना बताया किन्तु यह नही बताया कि वह स्थान कहाँ पर है? रात्रि का समय का होने से ध्यान नहीं होना बताया। सूचना के आधार पर झगडिय़ा एवं भयावाड़ी के जंगलों की सूक्ष्मता से सर्चिंग की गई।

हत्या कर गाड़ दिया था शव

पुलिस पूछताछ में सामने आए तथ्य अनुसार जब पुलिस ने सर्चिंग की तो  ग्राम भयावाड़ी के पास जंगल में पूर्व से खुदी हुई करीबन 3 फीट गहरी खंती में गुमशुदा अक्षय गोहे का दफन किया हुआ शव बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है। मृतक अक्षय गोहे का शव बरामद करने के उपरांत नियमानुसार एसडीएम बैतूल से शव उत्खनन करने की अनुमति प्राप्त कर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में परिजनों के समक्ष शव उत्खनन कर पंचायतनामा उपरांत शव का पी.एम. जिला चिकित्सालय बैतूल में कराया गया है।

परिजनों के सुर्पुद किया शव

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों के सुर्पुद कर दिया। वहीं आरोपीगण के विरूद्ध अपराध धारा 302, 201, 120बी, 34 भादवि एवं 3(2)(वी), 3(2)(वीए) एससी/एसटी एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा फरार आरोपी गुड्डू गरम यादव एवं टीनू परते की गिरफ्तारी हेतु टीम भोपाल भेजी गई है जिन्हे शीघ्र गिरफ्तार करने पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।