11 पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

आनंद ताम्रकार 

बालाघाट २५ नवंबर ;अभी तक;        कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने आज 25 नवंबर को किरनापुर एवं लांजी तहसील के पटवारियों की बैठक लेकर राजस्व अभिलेखों के सुधार कार्य की समीक्षा की। बैठक में डेटा परिमार्जन, मूल बटांकन, डायवर्सन एंट्री एवं अन्य कार्यों की समीक्षा की गई। किरनापुर में आयोजित बैठक में एसडीएम सुश्री निकिता सिंह मंडलोई, तहसीलदार सुश्री शोभना ठाकुर भी उपस्थित थी।

कलेक्टर डॉ मिश्रा ने किरनापुर में आयोजित बैठक में प्रत्येक पटवारी से राजस्व अभिलेख शुद्धिकरण अभियान के अंतर्गत सक्रिय कुल बंटाकन, डेटा परिमार्जन, शून्य रकबा, डायवर्सन एंट्री की जानकारी ली। समीक्षा के दौरान पाया गया कि जिले की सभी तहसीलों में किरनापुर तहसील की प्रगति सबसे कम है। समीक्षा के दौरान पटवारी लोकेश, वैभव, गीता, गजेन्द्र, लता, राजेश, राजकुमार लिल्हारे, जितेन्द्र, प्रशांत घोरमारे, आशिष हनवत एवं गगन का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया और उनकी प्रगति बहुत ही कम पायी गई। इस पर कलेक्टर डॉ मिश्रा ने इन पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है किं क्यों न उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की जाये। इन पटवारियों का समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उनके विरूद्ध निलंबन एवं सेवा समाप्ति की कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।

बैठक में सभी पटवारियों को निर्देशित किया कि वे अपने कार्यों में प्रगति लायें और उनकी प्रगति आनलाईन दिखाई भी देना चाहिए। जो पटवारी अपने कार्यों में पीछे रहेगा उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी तहसीलदारों को भी निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र के पटवारियों के कार्यों की निगरानी करें और समय सीमा में राजस्व अभिलेखों के सुधार व अपडेशन कार्य पूर्ण करायें।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *