15 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए कोटवार, पटवारी ; मद परिवर्तित की गई भूमि का बटांकन के एवज में मांगी थी रकम

11:08 am or May 14, 2022

प्रहलाद कछवाहा

मंडला १४ मई ;अभी तक;  जिला मुख्यालय के नजदीकी ग्राम बिनैका में एक बार फिर एक पटवारी और ग्राम का कोटवार 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ धरा गए। मामला आवेदक की मद परिवर्तित की गई भूमि का बटांकन के एवज में मांगी गई राशि का था।

जानकारी अनुसार शुक्रवार को मंडला विकासखंड के ग्राम बिनैका में जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने एक कोटवार और पटवारी को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा। लोकायुक्त पुलिस ने दोनों के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

बताया गया कि आवेदक रोहित श्रवण पटेल निवासी जवाहर वार्ड मंडला ने शिकायत की थी कि उसकी मद परिवर्तित की गई भूमि का बटांकन करने के एवज में पटवारी प्रदीप सैयाम 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। शुक्रवार को रोहित पटेल ने रिश्वत की राशि दी तो पटवारी ने ग्राम बिनेका के कोटवार संजय बंशकार पिता स्वर्गीय मदन वंशकार 45 वर्ष को देने के लिए कह दिया।

लोकायुक्त पुलिस की 10 सदस्यीय टीम ने कोटवार व पटवारी को रिश्वत की रकम के साथ पकड़ लिया। इस मामले में लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी प्रदीप सैयाम को आरोपी बनाया है, जबकि कोटवार संजय बंशकार को सह आरोपी बनाया है। यह कार्रवाई चौरसिया मोहल्ला ग्राम बिनेका जिला मंडला में की गई। लोकायुक्त ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।  यह कार्रवाई उप पुलिस अधीक्षक जेपी वर्मा के नेतृत्व में निरीक्षक भूपेंद्र दीवान व लोकायुक्त जबलपुर की 10 सदस्यों की टीम द्वारा की गई है।