17 वर्ष की उम्र से अपराधों को अंजाम दे रहा आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

7:19 pm or December 23, 2021
महावीर अग्रवाल

प्रतापगढ़ (राजस्थान) २३ दिसंबर ;अभी तक;  एक शातिर अपराधी को पुलिस को चैलेंज करना ऐसा भारी पड़ा कि आखिर कर पुलिस ने 72 घंटे लगातार मशक्कत कर उसे उसकी असली जगह पहुंचा दिया. पुलिस की गिरफ्त में आया 5000 का इनामी बदमाश लंबे समय से वांछित चल रहा था. आरोपी राजस्थान और मध्यप्रदेश दोनों ही जगहों पर लूट, डकैती, चोरी और नकबजनी जैसी कई वारदातों में वांछित था.

                         अपराधों की दुनिया में लिप्त यह आरोपी 17 साल की उम्र से ही डकैती और लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा था. आरोपी को 17 साल की उम्र में बाल संप्रेक्षण गृह में भी रखा गया था. लेकिन खुद को डॉन बनाने के चक्कर में और बदमाशों की दुनिया में अपना नाम करने के लिए आरोपी यहां से भी फरार हो गया था. उसके बाद से ही अपराध की दुनिया में कदम जमाते हुए आरोपी महेंद्र प्रतापगढ़ जिले सहित जिले से लगते मध्यप्रदेश के कई थाना इलाकों में भी डकैती और लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है. पुलिस को चकमा देने में माहिर यह बदमाश मध्यप्रदेश और राजस्थान दोनों ही पुलिस के लिए सर दर्द बना हुआ था. प्रतापगढ़ एसपी की ओर से इस बदमाश पर 5000 रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था. 20 साल की उम्र में 2 राज्यों के लिए परेशानी का सबब बने बदमाश महेंद्र को पकड़ने के लिए अरनोद थाना पुलिस में भी अपने पूरे प्रयास किए. इस दौरान अरनोद थाना अधिकारी अजय सिंह की आरोपी के एक साथी नारायण ने फोन पर बदमाश महेंद्र से बात कराई तो बदमाश है डॉन फिल्म का डायलॉग मारते हुए पुलिस को ही चैलेंज कर दिया. इस चैलेंज को पुलिस ने भी गंभीरता से लेते हुए करीब 72 घंटे की
                      कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को अरनोद और सालमगढ़ थाने के बीच घने जंगलों से गिरफ्तार किया है.
अरनोद थाना अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि आरोपी महेंद्र से उसके दोस्त नारायण ने पुलिस से बात करवाई थी इस दौरान आरोपी ने पुलिस को चैलेंज किया कि पूरे प्रतापगढ़ जिले की पुलिस भी अगर उसे पकड़ना चाहें तो नहीं पकड़ सकती है उसने फिल्म का डायलॉग मारा डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, इसके बाद थाना पुलिस द्वारा टीम गठित कर करीब 72 घंटे जंगल में बिताकर आरोपी को गिरफ्तार किया है.
                          प्रतापगढ़ एसपी अमृता दुहन ने बताया कि पुलिस के लिए सरदर्द बने दो आरोपी महेंद्र और ऋतुराज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. महेंद्र पर करीब 12 मुकदमों में से 8 मुकदमों में वांछित चल रहा था. अन्तर्राजीय इस बदमाश पर पुलिस ने 5000 का इनाम भी घोषित कर रखा था. जिसे अरनोद थाना पुलिस और प्रतापगढ़ डीएसपी टीम के नरेंद्रसिंह भाटी द्वारा कार्रवाई कर गिरफ्तार किया गया है.