प्रदेश

कंपनी वाले कर रहे हैं मनमानी चोरी की चोरी ऊपर से सीना जोरी,  पुल पर से जा रहे टैंकरो को पुलिस ने रोका

मयंक शर्मा

खंडवा १७ मार्च ;अभी तक;  डीजल पेट्रोल कंपनियों के अधिकारियों की हट धर्मी के कारण खंडवा बुरहानपुर खरगोन जिले की शांतिप्रिय जनता डीजल पेट्रोल कंपनियों की तानाशाही के कारण लगातार लूट का शिकार हो रही है, नर्मदा पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद कुछ समय के लिए पुल पर से आवागमन डीजल पेट्रोल टैंकरों का बंद कर दिया गया था, टेंकरो को घूम  कर जाना पड़ रहा था तब कंपनी ने डीजल पेट्रोल के लगभग एक से ढेड रुपए के दर बडा दी थी, .

                                  समाजसेवी सुनील जैन ने बताया कि सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल एवं जिला प्रशासन द्वारा राजमार्ग अधिकारियों से चर्चा की गई, तत्पश्चात नर्मदा के पुल का शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज द्वारा जांच करवाई गई जांच रिपोर्ट के आधार पर 20 टन के टैंकरों की आवागमन की स्वीकृति प्रदान कर दी गई ,  टैंकरो का आवागमन भी पुल पर से शुरू हो गया हैं, .
                               समाजसेवी सुनील जैन ने बताया कि नर्मदा पुल से आवागमन की स्वीकृति के बाद भी डीजल पेट्रोल के भाव कम नहीं हुए हैं  जनता को अतिरिक्त भार सहन करना पड़ रहा है और ज्यादा रेट देना पड़ रहे हैं जिससे आमजन को आर्थिक मार झेलना  पड़ रही है,  .
                         सुनील जैन ने बताया कि डीजल पेट्रोल की बड़ी दरों को लेकर  सद्भावना मंच के संयोजक प्रमोद जैन व सदस्यों द्वारा सिटी कोतवाली में आवेदन देकर लूट करने वालों पर प्रकरण दर्ज करने के साथ ही जिला कलेक्टर को भी उचित कार्रवाई करने का पत्र प्रेषित किया था, सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने इस समस्या के निदान के लिए इंदौर संभाग आयुक्त और जिला कलेक्टर अनूप कुमार सिंह से भी इसका हल निकालने का अनुरोध किया, .
                               जानकारी के अनुसार शनिवार रात्रि को पुलिस प्रशासन द्वारा नर्मदा पुल से जाते हुए टैंकरों को  रोका भी गया है, चोरी की चोरी और ऊपर से सीना जोरी कर रहे हैं कंपनी वाले  कहते हैं कि हमारे एक भी टैंकर नर्मदा पुल से नहीं जा रहे है घूम कर जा रहे हैं, क्षेत्र की जनता पर डीजल पेट्रोल के लग रहे  भार को देखते हुए सांसद श्री पाटिल के प्रयास से समस्या का हल निकलने की संभावना है, जिला प्रशासन लगातार पहल कर रहा है,
खंडवा कलेक्टर ने पहली बार सख्ती बरतते हुए पेट्रोल-डीजल के टैंकरों को मोरटक्का पुल पर रोक दिया है।  पेट्रोलियम कंपनियों ने लूट मचा रखी है। डीजल-पेट्रोल वाहनों को इंदौर से खरगोन होकर आना बताकर जनता से 1 रूपए 38 पैसे प्रति लीटर ज्यादा पैसा लिया जा रहा है। जबकि वाहन मोरटक्का पुल से निकल रहे है। बावजूद पेट्रोल-डीजल के रेट नहीं घटाएं गए। कलेक्टर ने नोटिस भी जारी किए थे, अब उन्होंने माेरटक्का पुल से निकलने वाले टैंकरों को वहीं रूकवा दिया है।

 

Related Articles

Back to top button