18 और मरीज कोरोना पॉजिटिव आए, एक मरीज की मृत्यु

आनंद ताम्रकार

बालाघाट ६ सितम्बर ;अभी तक; 5 सितंबर को रात में आईसीएमआर लैब जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 18 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव आए हैं। कोरोना पॉजिटिव आए इन सभी 18 मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडे से प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 सितंबर को आईसीएमआर जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बालाघाट जिले के 18 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 11 मरीज बालाघाट तहसील के ग्राम लिंगा के शामिल है, जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे। इन 11 मरीजों में 5 महिलाएं और 6 पुरुष शामिल है। 3 मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम रटापायली के हैं, जिसमें 17 वर्ष का युवक एवं 49 वर्षीय पुरुष हैदराबाद से वापस आए हैं और 45 वर्षीय एक महिला नागपुर से आई है। एक मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम रजेगांव का 54 वर्षीय पुरुष है जो नागपुर से वापस आया है। एक मरीज बिरसा तहसील के ग्राम बंजारी टोला का 49 वर्षीय पुरुष है, जो रायपुर से आया है। एक मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम ककोड़ी का 25 वर्षीय युवक है, जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए मरीज के संपर्क में आया है। एक मरीज वार्ड नंबर 15 वारासिवनी की 5 वर्षीय बालिका है जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए मरीज के संपर्क में आई है।

डॉक्टर पांडेय ने बताया कि एक मरीज की 5 सितंबर की शाम को छिंदवाड़ा ले जाते समय मृत्यु हो गई है । इस मरीज को उपचार के लिए बालाघाट से मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया था लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही मरीज की मृत्यु हो गई है।

डॉक्टर पांडेय ने बताया कि इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 366 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं इसमें से 281 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं 79 मरीजों का उपचार कोविड अस्पताल बूढ़ी बालाघाट में किया जा रहा है 4 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और दो मरीजों की मृत्यु हो गई है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *