21 जून विश्व योगा दिवस देश के चिन्हित 75 शहरों में खजुराहो सम्मलीत

10:45 pm or June 15, 2022

रवि व्यास

छतरपुर /अभीतक / 15 जून22

विश्व योगा दिवस पर चिन्हित किये गए देश के 75 शहरों में खजुराहो को भी  शामिल किया गया है।  खजुराहो में 21 जून को विश्व योगा दिवस पर पश्चिमी मंदिर समूह के कंदारिया महादेव मंदिर परिषर में बृहद योगा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें एक साथ 1 हजार 500 से अधिक लोग अपनी भागीदारी  करेंगे।
विश्व योगा दिवस तैयारियों का जायजा लेने  सामाजिक न्याय एवं आयुष विभाग के आयुक्त  ई रमेश कुमार ने कलेक्टर छतरपुर  संदीप जी आर के साथ बुधवार को पश्चिमी मंदिर समुह में पहुंचकर स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने पीआईयू विभाग को निर्देश दिए कि परिषर के सेक्टरों  का  डायाग्राम में बनाएं।  नप सीएमओ खजुराहो को मंच को बड़ा एवं व्यवस्थित तरीके से बनाने एवं शिक्षा विभाग को कॉलेजों, स्कूलों के छात्रों, गाइड्स, होटल एशोसिएशन के सदस्यों आदि की योग कार्यक्रम में भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
 उन्होंने मुख्य योग प्रशिक्षक  राम कृपाल यादव से कार्यक्रम के संबंध में विचार विमर्श किया और 20 जून को एक बार योग कार्यक्रम का डेमो करने के निर्देश दिए। योग कार्यक्रम सुबह 6:00 बजे से प्रारंभ होकर 7:45 तक सम्पन्न होगा। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअली अपना संबोधन देंगे।