24 नवम्बर को कोविड टीकाकरण महाअभियान, 56 हजार से अधिक टीके लगाने का लक्ष्य

मयंक भार्गव

बैतूल, 23 नवंबर ;अभी तक;  जिले में 24 नवंबर को कोरोना टीकाकरण महाअभियान संचालित किया जाएगा। जिसके तहत 319 से अधिक टीकाकरण केन्द्रों के माध्यम से कोविड वैक्सीन लगाया जाएगा। कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं, कोरोना वालंटियर्स, स्वयंसेवी संस्थाओं, समाजसेवियों एवं विभिन्न संगठनों से कोरोना टीकाकरण महाअभियान में सहयोग देकर इसे पूर्ण रूप से सफल बनाने की अपील की है।

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 24 नवंबर के इस महाअभियान में पूरे जिले का मैदानी अमला सक्रिय रूप से सहयोग करे एवं टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को ताकीद किया है कि प्रत्येक केन्द्र पर प्रात: 8 बजे से आवश्यक रूप से टीकाकरण प्रारंभ हो जाए। जिन क्षेत्रों में शाम को लोगों द्वारा टीकाकरण कराए जाने की संभावना है, वहां टीकाकरण दल देर शाम तक रूककर टीकाकरण का कार्य सम्पन्न करें।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. तिवारी ने बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए जिले के 319 वार्ड/गांवों में टीकाकरण केन्द्रों की स्थापना की जा रही है, इसके लिए 330 टीकाकरण दलों को भी तैनात किया जा रहा है। 24 नवंबर के कोविड टीकाकरण महाअभियान में 56 हजार से अधिक टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *