25 नवंबर तक प्रभावित रहेगा रेल यातायात

मयंक भार्गव

बैतूल २२ नवंबर ;अभी तक;  दक्षिण भारत में शनिवार को हुई भारी बारिश से शनिवार को दक्षिण भारत के शहरों से चलने वाली ट्रेन कैसिंल होने के बाद रविवार को भी दक्षिण भारत से राजधानी दिल्ली की ओर जाने वाली आधा दर्जन से अधिक ट्रेने कैंसिल कर दी गई। जिसका असर बैतमूल स्टेशन पर भी पड़ेगा। आज सोमवार को भी बैतूल स्टेशन में दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों में संघमित्रा एक्सप्रेस, गोरखपुर एक्सप्रेस, मिलेनियम एक्सप्रेस, चैन्नई-जयपुर एक्सप्रेस नहीं आएगी। इसके साथ ही राजधानी एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से अधिक ट्रेने कैंसिल की गई है वहीं सोमवार को चलने वाली  कुछ ट्रेने भी कैंसिल की गई है। अप ट्रेक पर कैंसिल हुई ट्रेनों का असर अगले 3-4 दिनों तक डाउन ट्रेक पर भी पड़ेगा। जिसके चलते चैन्नई- नईदिल्ली रूट का ट्रेन यातायात अगले 4-5 दिनों तक अस्त व्यस्त रहेगा।

दक्षिण भारत में हुई भारी बारिश के चलते दक्षिण मध्य रेलवे के विजयवाड़ा सेक्शन में पडुगुपाड़- नेल्लोर स्टेशन के मध्यम रेलवे ट्रेक पर पानी होने के कारण दक्षिण भारत से आने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया। रेलवे द्वारा शनिवार को कई ट्रेन रद्द करने के बाद रविवार को भी 12295 बैंगलौर दानापुर संघमित्रा एक्सप्रेस, 12512 कोचुवेली गोरखपुर एक्सप्रेस, 12645 एर्णाकुलम, हजरत निजामुद्दीन मिलेनियम एक्सप्रेस, 12967 चैन्नई- जयपुर एक्सप्रेस के साथ ही 12433 चैन्नई हजरत निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस 12621 चैन्नई- नईदिल्ली एक्सप्रेस 12687 मुदरै- चंडीगढ़ एक्सप्रेस रद्द कर दी गई है। सोमवार को भी कुछ ट्रेन रद्द की जाएगी। इन ट्रेनों से रद्द होने आज सोमवार को दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों में 11.40 बजे संघमित्रा एक्सप्रेस, 13.50 बजे चैन्नई- जयपुर एक्सप्रेस, 19.18 बजे कोचुवैली गोरखपुर एक्सप्रेस और मंगलवार 2.45 बजे मिलेनियम एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

डाउन ट्रेक पर भी पड़ेगा असर

अप ट्रेन पर ट्रेनें लेट होने से इसका असर डाउन ट्रेक पर भी पड़ेगा। 21 नवंबर को जीटी एक्सप्रेस रद्द होने से 23 नवंबर को दिल्ली से आने वाली जीटी एक्सप्रेस, 12270 निजामुद्दीन- चैन्नई दुरंतो एक्सप्रेस, 12621 नईदिल्ली- चैन्नई एक्सप्रेस नहीं चलेगी। वहीं 24 नवंबर को संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सहित कुछ अन्य ट्रेने नहीं चलेगी। अगले 4-5 दिनों तक ट्रेन यातायात बाधित रहेगा।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *