प्रदेश

खंडवा में धारा 144 लागू,  थाने पर पथराव और लाठीचार्ज,  पुलिस बल तैनात

मयंक शर्मा

खंडवा १७ अप्रैल ;अभी तक;  खंडवा के थाना मोघट रोड पर बीती रविवार देर रात हंगामा हो गया। मुस्लिम समुदाय के लोगो ने थाना का घेराव कर दिया।समाजजन एक युवती को लेकर थाने पहुंचे थे। तभी समाज के कुछ राहगीरो पर गांधीनगर गेट पर हमला कर दिया। यहां झूमाझटकी में 3 लोग घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

                           उधर भीड़ के थाने पर पथराव के दौरान पुलिस को  हल्का बल प्रयोग किया है। मोघट थाना प्रभारी बृजभूषण हिरवे ने कहा कि  घायलों की शिकायत पर पुलिस संबंधित लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर रही है। इसके पहले  पुलिस ने दोपहर के समय दो युवकों का अपहरण कर मारपीट करने के आरोप में केस दर्ज किया था।

देेर रात सिथति बिगडने पर मौके पर कलेक्टर, एसपी मोघट थाने पहूुंचे। मौके पर  पुलिस फोर्स तैनात हैं। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अनूपसिंह ने  नगर निगम सीमा क्षेत्र में अनिश्चित कालीन  धारा 144 लगा दी गई है।नगर मेें 3 पुलिस थाना क्षेत्र है।

                        ज्ञातव्य है कि रविवार दोपहर मे दो युवकों का अपहरण कर उनसे मारपीट की गयी थी। उन युवकों के साथ एक नाबालिग लड़की  हिन्दू युवको के साथ आनंद नगर स्थित केफे पर पी रही थी। देर रात को मुस्लिम समाजजन इसी  नाबालिग को लेकर थाने पर पहुंचे थे, ताकि दोंनो युवकों पर मामला दर्ज हो सके। घटना के बाद पुलिस ने पार्षद अशफाक सिगड़ को हिरासत में ले लिया है।  उन युवकों के साथ एक नाबालिग मुस्लिम लड़की के साथ आनंद नगर स्थित कैफे  बार पर काफी पी रही थी। इस वाकये को लेकर दोनों युवक अतुल यादव और सत्यम  वर्मा को उठा लिया  गया था।
0 यह था मामला।
                                नगर के आनंद नगर के एक कैफे में मुस्लिम समाज की 17 वर्षीय युवती  के साथ काफी पीना हिंदू समाज के दो युवकों पर भारी पड़ा। अतुल यादव और सत्यम  वर्मा को कुछ युवक जबरदस्ती उठाकर अपने साथ ले गए और खानशाहवली ं दरगाह के पास अन्य लोगों के साथ  पीटने लगे। दोनों की जान पुलिस की तत्परता से बची। मामला यूं है कि रविवार दोपहर मोघट पुलिस को सूचना मिली कि उक्त कैफे से अतुल यादव और सत्यम कुमार वर्मा को कुछ युवक जबरदस्ती उठाकर अपने साथ ले गए और खानशाहवली ं दरगाह के पास अन्य लोगों के साथ उन्हें पीटने लगे। मोघट थाना टीआइ बृजभूषण हिरवे ने बतया कि सूचना मिलने पर वे टीम के साथ पहुंचे और दोनों युवकों को भीड़ से छुड़ाकर थाने लाया गया।
                           कथित अपहृत युवकों की शिकायत व पिटाई को लेकर अजहर अली, सादाब, मोहसीन, मोहम्मद इरफान निवासी दुबे कालोनी और अन्य 12 लोगों पर 363, 367, 365, 147, 149 सहित अन्य धारा में केस दर्ज किया। मामले में युवती के भी बयान दर्ज किए गए हैं। उसका कहना है कि उसके साथ मारपीट की गयी हैं। रविवार देर रात इसी युवती की शिकायत पर रपट दर्ज कराने पुलिस थाने मुुस्लिम लोग आये  कि रास्ते में गांधी नगर के पास राहगीरो पर हमला हो गया ।

 

Related Articles

Back to top button