26 सितंबर तक लक्ष्यानुरूप शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण हो- कलेक्टर, घर-घर जाकर कराएं टीकाकरण

मयंक भार्गव

बैतूल, १४  सितंबर ;अभी तक;  कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने कहा है कि कोविड टीकाकरण कार्य में अपेक्षित प्रगति लाई जाए। लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया जाए। इसके साथ ही आगामी 26 सितंबर तक जिले में लक्ष्यानुरूप कोविड टीकाकरण कार्य सम्पन्न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। जहां आवश्यकता हो, वहां लोगों के घर-घर जाकर टीकाकरण का कार्य कराया जाए।

जिले के सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी, खंड चिकित्सा अधिकारियों एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारियों की बैठक लेकर उन्होंने प्रत्येक वार्ड एवं ग्रामवार टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की। साथ ही कहा कि सभी मैदानी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहकर टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करें। लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें एवं आवश्यक समझाईश दें। समीक्षा के दौरान खंड चिकित्सा अधिकारी आठनेर डॉ. ऋषि माहोर के अनाधिकृत रूप से मुख्यालय से बाहर होने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर ने उनके निलंबन का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी तरह टीकाकरण कार्य में बेहतर स्थिति न पाए जाने पर प्रभातपट्टन के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेन्द्र अत्रे एवं भैंसदेही के मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री केएस उइके का सात-सात दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिन स्थानों पर टीकाकरण की स्थिति कमजोर है, वहां निरंतर टीकाकरण कैम्प लगाकर टीकाकरण करवाया जाए। इस दौरान उन्होंने 17 सितंबर को आयोजित होने वाले टीकाकरण महाअभियान की तैयारियों की समीक्षा की एवं कहा कि इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित हो। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री अभिलाष मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. तिवारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे