देश

‘एक तरफ देवालय बन रहे तो दूसरी तरफ…’ पीएम बोले- ये मोदी की गारंटी है, जिससे हर देशवासी का बदल रहा जीवन

PM Modi in Gujarat पीएम मोदी ने आज गुजरात में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस बीच मेहसाणा में पीएम ने कहा कि मोदी की गारंटी का लक्ष्य समाज के अंतिम पायदान पर खड़े देशवासी का भी जीवन बदलना है। इसलिए एक तरफ देश में देवालय भी बन रहे हैं और करोड़ों गरीबों के पक्के घर भी बन रहे हैं।

 पीएम मोदी आज गुजरात दौरे पर है। यहां पीएम ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस बीच मेहसाणा में पीएम मोदी ने आज एक सभा को भी संबोधित किया।

मोदी की गारंटी का लाभ सभी को मिल रहा

पीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी का लक्ष्य, समाज के अंतिम पायदान पर खड़े देशवासी का भी जीवन बदलना है। इसलिए एक तरफ देश में देवालय भी बन रहे हैं और करोड़ों गरीबों के पक्के घर भी बन रहे हैं।

कांग्रेस ने न विकास किया, न विरासत संभाली

पीएम ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में हमने गुजरात में ‘विकास’ और ‘विरासत’ दोनों को मजबूत करने का प्रयास किया है। पीएम ने आगे कहा कि दुर्भाग्य से भारत के स्वतंत्र होने के बाद से वर्षों तक ‘विकास’ और ‘विरासत’ के बीच एक बुरा टकराव बना रहा। इस क्षति के लिए और कुछ नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने भगवान राम के अस्तित्व पर भी सवाल उठाए, क्योंकि उसकी एकमात्र चिंता वोट बैंक है।

देवसेवा भी हो रही है और देशसेवा भी

पीएम ने कहा कि आज से ठीक एक महीने पहले 22 जनवरी को मैं अयोध्या में प्रभु राम के चरणों में था। वहां प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक आयोजन में शामिल होने का सौभाग्य मिला। उसके बाद 14 फरवरी (वसंत पंचमी) को अबु धाबी में पहले हिंदू मंदिर के लोकार्पण का मुझे अवसर मिला।

इसके बाद उत्तर प्रदेश के संभल में कल्कि धाम के शिलान्यास का भी मुझे मौका मिला और आज मुझे यहां तरभ में दिव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूजा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

पीएम ने कहा कि भारत की विकास यात्रा में ये एक अद्भुत कालखंड है। ये एक ऐसा समय है, जब देवकाज हो या फिर देश काज, दोनों तेज गति से हो रहे हैं। देवसेवा भी हो रही है और देशसेवा भी हो रही है।

Related Articles

Back to top button