आरटीओ चेक पोस्ट पर वाहनों से निलंबित कर्मचारियों और प्रायवेट लोगों से अवैध वसूली होने की शिकायत

भिण्‍ड से डॉ. रवि शर्मा-

भिंड १२ जून ;अभी तक; आरटीओ चेक पोस्ट पर वाहनों से निलंबित कर्मचारियों और प्रायवेट लोगों से अवैध वसूली होने की शिकायत की जांच करने शुक्रवार को परिवहन विभाग के उपायुक्त अरुण सिंह भिंड आए। उन्होंने मालनपुर और दीनपुरा स्थित दोनों चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। साथ ही शिकायककर्ता के बयान भी दर्ज किए। इस दौरान निलंबित कर्मचारी नदारद रहे। इस मौके पर जिला परिवहन अधिकारी अनुराग शुक्ला भी मौजूद रहे।

दरअसल भिंड जिले से गुजरे एनएच-92  की ग्वालियर भिंड इटावा रोड पर परिवहन विभाग की मालनपुर और दीनपुरा पर दो चेक पोस्ट है। इन चेक पोस्ट पर ट्रांसपोर्टर से अवैध वसूली की जा रही है। साथ ही यह वसूली विभाग से निलंबित कर्मचारियों और प्रायवेट लोगों के द्वारा की जा रही है। इस संबंध में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अशोक तोमर ने पिछले दिनों परिवहन आयुक्त सहित कलेक्टर, एसपी व अन्य जगहों पर की थी। शिकायत के अनुसार जब से बैरियर पर विमेश गुप्ता प्रभारी बनकर आए हैं तब से वाहनों से अवैध वसूली बढ़ गई है।

इसके अलावा परिवहन आयुक्त के पास यह भी शिकायत पहुंची थी कि यहां के बैरियर पर सीबीआई जांच में दोषी पाए गए 34 निलंबित आरक्षकों में से चार मुकेश मौय, बालाजी गुर्जर, मानवेंद्र जादौन और भूपेंद्र तोमर भी पदस्थ होकर अवैध वसूली कर रहे हैं। इन शिकायतों की जांच करने शुक्रवार को उपायुक्त अरुण सिंह भिंड आए। जहां उन्होंने शिकायककर्ता अशोक सिंह तोमर सहित अन्य वाहन मालिकों के बयान दर्ज किए हैं। स दौरान उन्हें निलंबित चल रहे एक भी आरक्षक मौके पर मौजूद नहीं मिले।