बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओ के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किये जायेंगे

भिंड से डॉक्टर रवि शर्मा
भिंड १५ जून ;अभी तक; भिंड जिले के लिए विद्युत बिल बकायादार की तैयारी विद्युत वितरण कंपनी द्वारा की जा रही है । कंपनी ऐसी 400 बड़े बकायादार की सूची तैयार कर लिए और उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा रही है ।  इसके साथ ही बिजली बिल जमा नहीं करने वाले ऐसे उपभोक्ता जिनके पास शस्त्र लाइसेंस है तो उनका लाइसेंस भी निरस्त कर दिया जाएगा ।
चार वर्गों मैं बांटा बकायेदारों को
विद्युत वितरण कंपनी की ओर से जिला प्रशासन को भिंड के अलावा लहार गोहद  अटेर डिवीजन के 11 लॉख  रुपए से अधिक बकाया दार को 4 वर्गों में बांटा गया है । औद्योगिक घरेलू व्यवसाय कृषि क्षेत्र के उपभोक्ता शामिल किए गए सभी वर्ग के 100 बड़े बकायेदारों की सूची तैयार की जा रही है । सूची में ऐसे नाम छाटे जा रहे हैं जिनके नाम से लाइसेंस जारी है सबसे पहले बकायेदारों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जाने की कार्रवाई की जाएगी  जि नके पास पैसे नहीं है उनके कनेक्शन काटने और  संपत्ति कुर्क किए जाने की कार्रवाई की जाएगी ।  यह निर्णय जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को दोपहर आयोजित की गई बैठक में कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस द्वारा लिया गया है ।
 आज सौंपेंगे जिला प्रशासन को बकायेदारों की सूची
     घरेलू औद्योगिक व्यवसाय कृषि क्षेत्र के बड़े बकायेदारों की सूची मंगलवार को बिजली कंपनी अधिकारी जिला प्रशासन को सौंपेंगे । बकायेदारों को प्रशासन की ओर से पहले आकर जाएंगे नोटिस पहुंचने के उपरांत यदि तेल जमा किए जाने की प्रक्रिया नहीं की गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला शुरू कर दिया जाएगा बिल जमा किए जाने की बात संबंधित उपभोक्ता को अदायगी की रस्सी कलेक्ट्रेट कार्यालय में जमा करनी होगी तेरे भी जारी हुए हैं आदेश बता दें 2013 में तत्कालीन कलेक्टर ने वर्ष 2013 में थिस विल बकायेदारों का बिल जमा नहीं किए जाने की स्थिति में उनके शस्त्र लाइसेंस तथा कुर्की के आदेश जारी किया था इसके बावजूद भी जिले भर में एक भी आत्म रक्षार्थ शस्त्र लाइसेंस बकाया द दा जारो का शस्त्र लाइसेंस रद्द नहीं किया गया इतना ही नहीं विद्युत बकाया राशि की अपेक्षाकृत वसूल नहीं हो पाई हैरत की बात यह है सरकार द्वारा शुरू की गई बिजली बिल माफी योजनाDelivery के तहत जिले भर में हजारों बड़े बकाया दारू उपभोक्ताओं ने करोड़ों रुपए का बिल माफ करा लिया था विद्युत बकायेदारों के खिलाफ स्टॉप होम सेंटर बिजी हो गया