47 साल बाद जैन समाज को मिली कीर्ति स्तंनभ की जमीन, सरकार ने किया गजट नोटिफिकेशन क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह के प्रयास से जैन समाज को मिली 1.003 हेक्टेकयर जमीन

भिण्‍ड से रवि शर्मा

22 सितम्बर,अभीतक –भिण्‍ड ग्‍वालियर रोड शहर के ह्रदय स्‍थल पर जैन समाज को कीर्ति स्‍तंभ की जमीन पर अधिकार प्राप्‍त हो गया है। सोमवार को क्षेत्रीय विधायक संज‍ीव सिंह कुशवाह के लगातार प्रयास से मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंदिर के लिए जमीन का गजट नोटिफिकेशन मंजूर किया है। तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री प्रकाशचंद्र सेठी ने वर्ष 1973 में जैन समाज को मंदिर बनाने के लिए जमीन दान की थी। लेकिन किसी कारणवश नाम नही हो सकी। शासन से समाज के लोग लगातार मांग कर रहे थे। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने तमाम वादे किए, जिसके बाद आखिरकार समाज को 1.003 हेक्‍टेयर जमीन दे दी है। जिससे जैन समाज में खुशी की लहर दौड गई है।

प्रकाश चंद्र सेठी ने चुनाव के दौरान किया था वादा

विधानसभा चुनाव के दौरान विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने जैन समाज के लोगो से वादा किया था कि वह चुनाव जीत जाते है तो सबसे पहले मंदिर की जमीन को नाम कराने का प्रयास करेगे। चुनाव के बाद विधायक  ने कमलनाथ सरकार से इस विषय पर चर्चा की, लेकिन बाद में सरकार चली गई। अंत में शिवराज सरकार ने इसका गजट मंजूर कर दिया है। बता दे कि जमीन पर विवाद के कारण महावीर कीर्ति स्‍तंभ मंदिर का काम अधूरा पडा था। समाज के नाम होते हुए भी इस पर मंदिर का निर्माण नही हो पा रहा था। अब जब जमीन जैन समाज को प्रदान की गई है तब लोगो ने मुख्‍यमंत्री व विधायक का आभार व्‍यक्‍त किया है। इसके साथ ही समाज के अध्‍यक्ष मुकेश जैन सहित आदि लोगो ने परेड चौराहे पर मिठाई वितरित कर खुशी का इजहार किया है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *