कलेक्टर नीरज सिंह ने संभाला पदभार

6:19 pm or September 7, 2021
कलेक्टर नीरज सिंह ने संभाला पदभार होशंगाबाद। जिले के नवागत कलेक्टर नीरज सिंह की कार्यप्रणाली अन्य जिलाधीशों से हटकर है। यह बात उनके तेवरों को देखकर लग रही है। मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के तत्काल बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मीडिया जनता और शासन तथा प्रशासन के बीच एक सेतु है। यह हमें समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है कि नही यह जानकारी तो देती है वहीं आमजन तक शासन योजनाओं को पहुंचाती । यह वह यंत्र है जो हमें हमारी कमियां भी बताता है। यह बात जिले के नवागत कलेक्टर नीरज सिंह ने मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के पश्चात् मीडिया से चर्चा कर कही। श्री सिंह ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों तक पहुंचे यह मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। प्रत्येक जिले में कुछ न कुछ विशेष समस्या रहती है उन समस्याओं का भी निराकरण शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से चर्चा कर निकाला जाएगा । बाक्स लापरवाह और भ्रष्ट अधिकारियों को दी हिदायत कलेक्टर श्री सिंह ने बातों ही बातों में भ्रष्ट और लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों को हिदायत भी दी है। उन्होंने कहा कि शासकीय योजनाओं की मानिर्टिग कई माध्यमों से अब होती रहेगी। निरीक्षण के साथ वह संपर्क सूत्रों से गांव और शहर की जानकारी लेते रहेंगे इसलिए अधिकारी कर्मचारी अपना काम ईमानदारी से करे। उन्होंने कहा कि फाईले टेबिलों पर नहीं अटके इसलिए वह ई आफिस व्यवस्था प्रारम्भ करेंगे ताकि फाइलों की सही जानकारी मिलती रहे। उन्होंने कहा गुडगवर्नेस के तहत काम होगें। उन्होंने बताया कि सितम्बर माह के अंत तक जिले में 100 प्रतिशत वेक्सीनेशन हो यह प्रयास सभी के सहयोग से किया जाएगा । बाक्स शहर समस्याएं जानी जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ सड़कों को आवारा मवेशियों से मुक्त करने की बात मीडिया के सबालों के जबाब देते हुए नवागत कलेक्टर होशंगाबाद ने कही। रेत के अवैध परिवहन और शराब की अबैध विक्रय पर भी कार्यवाही की बात कही गई। इस दौरान सहकारिता समितियों की मनमानी की बात भी उठी उसे भी कलेक्टर ने ध्यान से सुना।
सौरभ तिवारी

होशंगाबाद ७ सितम्बर ;अभी तक;  जिले के नवागत कलेक्टर नीरज सिंह की कार्यप्रणाली अन्य जिलाधीशों से हटकर है। यह बात उनके तेवरों को देखकर लग रही है। मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के तत्काल बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मीडिया जनता और शासन तथा प्रशासन के बीच एक सेतु है। यह हमें समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है कि नही यह जानकारी तो देती है वहीं आमजन तक शासन योजनाओं को पहुंचाती । यह वह यंत्र है जो हमें हमारी कमियां भी बताता है। यह बात जिले के नवागत कलेक्टर नीरज सिंह ने मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के पश्चात् मीडिया से चर्चा कर कही। श्री सिंह ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों तक पहुंचे यह मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। प्रत्येक जिले में कुछ न कुछ विशेष समस्या रहती है उन समस्याओं का भी निराकरण शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से चर्चा कर निकाला जाएगा ।

लापरवाह और भ्रष्ट  अधिकारियों को दी हिदायत
               कलेक्टर श्री सिंह ने बातों ही बातों में भ्रष्ट और लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों को हिदायत भी दी है। उन्होंने कहा कि शासकीय योजनाओं की मानिर्टिग कई माध्यमों से अब होती रहेगी। निरीक्षण के साथ वह संपर्क सूत्रों से  गांव और शहर की जानकारी लेते रहेंगे इसलिए अधिकारी कर्मचारी अपना काम ईमानदारी से करे। उन्होंने कहा कि फाईले टेबिलों पर नहीं अटके इसलिए वह ई आफिस व्यवस्था प्रारम्भ करेंगे ताकि फाइलों की सही जानकारी मिलती रहे। उन्होंने कहा गुडगवर्नेस के तहत काम होगें। उन्होंने बताया कि सितम्बर माह के अंत तक जिले में 100 प्रतिशत वेक्सीनेशन हो यह प्रयास सभी के सहयोग से किया जाएगा ।
शहर समस्याएं जानी
               जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ सड़कों को आवारा मवेशियों से मुक्त करने की बात मीडिया के सबालों के जबाब देते हुए नवागत कलेक्टर होशंगाबाद ने कही।  रेत के अवैध परिवहन और शराब की अबैध विक्रय पर भी कार्यवाही  की बात कही गई। इस दौरान सहकारिता समितियों की मनमानी की बात भी उठी उसे भी कलेक्टर ने ध्यान से सुना।