50 लाख रु कीमत की अवैध स्मेक जप्त     

5:20 pm or November 19, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर  १९ नवंबर ;अभी तक;  मन्दसौर जिले के थाना शामगढ की पुलिस  व्दारा नशा मुक्ति अभियान के तहत अवैध मादक पदार्थ स्मेक की तस्करी करते हुए धर दबोचा जो नव युवको को स्मेक देकर के करता नशे का आदि। पुलिस ने कोई 50 लाख रु कीमत की अवैध स्मेक जप्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
                         शामगढ़ थाने के टीआई श्री कमलेश प्रजापति ने बताया कि  आरोपी के कब्जे से 500 ग्राम अवैध मादक पदार्थ स्मेक किमती 50 लाख रुपये व एक स्वीफ्ट कार रजि.क्र. mp 09 cr 3959 किमती सात लाख रुपये की जप्त की गई है।
                                      शामगढ़ थाने की पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक श्री गौरव लाड़ ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन के आदेशानुसार चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान के तहत अवैध मादक पदार्थ की धर पकड के अभियान के दोरान श्रीअनुराग सुजानिया पुलिस अधीक्षक मंदसौर के निर्देशन में सहायक उपनिरीक्षक ओमप्रकाश शेखावत तथा उनकी टिम व्दारा अवैध मादक पदार्थ स्मेक की तस्करी करते एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया । श्री लाड़ ने बताया कि चौकी चंदवासा पर पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक ओमप्रकाश शेखावत को मुखबीर सूचना मिली की एक व्यक्ति जिसका हुलिया सफेद ग्लास वाला चश्मा पहने होकर बदन दुबला पतला व जर्सी पहने है जो एक काले रंग की स्वीफ्ट कार रजिस्ट्रेशन क्रमांक MP 09 CR 3959 से अवैध मादक पदार्थ स्मैक लेकर निपानिया फंटा होकर गरोठ तरफ जाने वाला है इस सूचना पर से तुरन्त नाकाबंदी की गई।निरीक्षक कमलेश प्रजापति थाना प्रभारी शामगढ के निर्देशन मे एक टीम गठित कर निपानिया फंटे आम रोड पर एक काले रंग की स्वीफ्ट कार आती दिखी जिसे रोकने के प्रयास में उक्त कार के चालक व्दारा अपनी कार को पलटा कर भगाने का प्रयास किया जिसे बामुश्किल हमराह फोर्स की मदद से रोका गया जिसे रोक कर चेक करते नाम पता पुछते अपना नाम धर्मेन्द्र पिता ब्रजेश पाटीदार उम्र 25वर्ष निवासी रिछालाल मुंहा थाना दलोदा का होना बताया। धर्मेन्द्र के कब्जे वाली स्वीफ्ट कार की तलाशी लेते उक्त कार के हेंडब्रेक के पीछे लगे आर्म रेस्ट को खोल कर के देखते उसमे एक सफेद रंग की प्लास्टीक की थैली मिली जिसमे 500 ग्राम अवैध मादक पदार्थ स्मेक किमती 50 लाख रुपये की मिली जिसे मोके पर जप्त कि गई तथा आरोपी के कब्जे वाली स्वीफ्ट कार किमती 7 लाख रुपये की जप्त की गई । उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर आरोपी के विरुध्द थाना शामगढ पर अपराध क्रमांक 485/2022 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया गया ।
                                 उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति दलौदा तरफ से आ रहा था और राजस्थान के कोटा होते हुए कोई भावी गांव जा रहा था । इसके पास से 4500 रु नगद भी मिले है।