50 लोगो के बैंक खातों से हैकर्स ने उड़ाए पांच लाख

भिण्‍ड से डॉ.रवि शर्मा

भिंड २१ नवंबर ;अभी तक; भिण्‍ड जिले के लहार तहसील में पिछले 10 महीनो में हैकर्स ने लगभग 50 लोगो के बैंक खातों से पांच लाख रुपए से अधिक रकम पार कर दी है। समस्‍या ये है कि हैकर्स को बेनकाब करने में न तो बैंक प्रबंधन की ओर से कोई मदत खाता धारको को मिल  पा रही है और न ही पुलिस उन्‍हे पकड़ पा रही है आलम यह है कि हैकर्स के  होसले लगातार बढते जा रहे है। लहार विकासखण्‍ड के अजनार निबासी रामलखन सिंह पुत्र जयलाल दोहरे ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि उसके बैंक खाता संख्‍या 53030730084 बचत खाता को हैंक करके 30 अक्‍टूबर से 5 नबंवर तक 70 हजार रुपए चोरी कर लिए गए।

शिकायत के बाद न तो बैंक प्रबंधन की ओर से रुपए लोटाने की उम्‍मीद बॉधी ही न पुलिस से आशा लग रही है। ठगी का शिकार होने के मामले में रामलखन दोहरे उदाहरण मात्र है। एसबीआई लहार शाखा प्रबंधक एलआर मीणा का कहना है कि खातो से रकम चोरी का काम हैकर्स द्वारा किया जा रहा है प्रबंधन अपने  स्‍थर पर समस्‍या से निपटने के लिए काम कर रहे है।

हैकर्स के शिकार हो रहे खाता धारको की संख्‍या  

बब्‍लू कुशवाह निवासी बडोखरी के बैंक खाते से 50 हजार रुपए चोरी कर लिए गए, ऊषा देवी श्रीवास्‍तव के 50 हजार रुपए, शिवदयाल थापक 36 हजार, रामखिलौना कुशवाह के 21 हजार 6 सौ , शिवकुमार नरबरिया के 30 हजार , संजीव राठौर 20 हजार भूरी देवी 24 हजार 4 सौ , अखलेश कुमार 7 हजार 4 सौ , विविन श्रीवास्‍तव 6900, सुमन कुशवाह 12700 , कुल मिलाकर जनवरी 2020 से 31 अक्‍टूबर तक 50 से अधिक लोगो के बैंक खातो से पांच लाख से भी अधिक रकम पार कर दी गई है इससे लोग  परेशान है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *