एसएएफ जवान की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया

भिण्‍ड से डॉ. रवि शर्मा-

भिंड १२ अक्टूबर ;अभी तक; रीवा जिले में भिंड के एक एसएएफ जवान की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक मऊगंज थाने में ड्यूटी पूरी कर रात में खाना खाने के बाद एसएएफ जवान अन्य सा​थियों के साथ सो रहा था। लेकिन सुबह मुंह से निकल रहे झाग को देखने के बाद साथियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में थाने को सूचना देकर जवान को मऊगंज अस्पताल लेकर गए।

जहां गंभीर हालत को देखते हुए रीवा संजय गांधी अस्पताल रेफर कर दिया गया था। लेकिन रास्ते में मौत हो गई। जवान के निधन की जानकारी के बाद मृतक के परिजनों को अवगत कराया गया था। ऐसे में सोमवार की दोपहर पत्नी और बेटे की मौजूदगी में पीएम कराने के बाद डेड बॉडी भिंड के लिए रवाना कर दी गई है।

मऊगंज थाना प्रभारी श्वेता मौर्य ने बताया कि ​विजय कुमार नरवरिया पुत्र बल्लदेव (49) निवासी ढिमोली की मड़इयन (मछण्ड चौकी) थाना रौन जिला भिंड दूसरी वाहनी विसबल ग्वालियर में पदस्थ थे। जिनको इन दिनों मऊगंज थाने में तैनात किया गया था। शनिवार की रात 8 बजे ड्यूटी पूरी कर रात में खाना खाकर सो गए थे।

रविवार की सुबह करीब 7 बजे अन्य साथियों ने मुंह से झाग निकलता देख तुरंत मऊगंज अस्पताल लेकर पहुंचे। साथ ही थाना प्रभारी को सूचना दी। लेकिन चिकित्सकों ने हालत को गंभीर बताते हुए रीवा एसजीएमएच रेफर कर दिया। ऐसे में एंबुलेंस से रीवा जाते समय करीब 12 बजे मौत हो गई।

वापस मऊगंज ले गए शव
एसएएफ जवान के निधन के बाद वापस शव को मऊगंज ले जाया गया। जहां पुलिस के आला अधिकारियों को सूचना देकर परिजनों से संदेश भिजवाया था। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों ने दूसरी वाहनी विसबल ग्वालियर को पूरे मामले की जानकारी दी थी। अधिकारियों का दावा था कि परिजन सोमवार की सुबह तक पहुंच जाएंगे। ऐसे में रविवार की शाम मऊगंज से शव एसजीएमएच में भिजवाते हुए पोस्ट मार्टम के लिए सुरक्षित रखवा था।

पत्नी और बेटे की सामने हुआ पीएम
एसजीएमएच चौकी प्रभारी सुनील पांडेय की मानें तो सोमवार की दोपहर 12 बजे मृतक एसएएफ जवान विजय कुमार नरवरिया की पत्नी गुडडी देवी और पुत्र सिद्धार्थ नरवरिया की मौजूदगी में चिकित्सकों की टीम ने पीएम किया था। इसके बाद पुलिस विभाग ने एक एंबुलेंस से शव को भिंड के लिए रवाना कर दिया है। हालांकि अब पुलिस विभाग के जिम्मेदारों को पीएम रिपोर्ट का इंतजार है।

 

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *